लाइव टीवी

निकाय चुनाव में बुरी हार के बाद सुकमा में बीजेपी को राहत, दोरनपाल पर कब्जा
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: January 23, 2020, 4:24 PM IST

नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में हार होने के बाद अब सुकमा में बीजेपी (BJP) को राहत मिली है. क्योंकि दोरनापाल (Doranapal) के वार्ड क्रमांक 14 में बीजेपी (BJP) पार्षद की जीत हुई है.

  • Share this:
सुकमा. नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में हार होने के बाद अब सुकमा में बीजेपी (BJP) को राहत मिली है. क्योंकि दोरनापाल (Doranapal) के वार्ड क्रमांक 14 में बीजेपी (BJP) पार्षद की जीत हुई है. अब यहां बीजेपी अध्यक्ष बना सकती है. क्योंकि कांग्रेस के महज 7 पार्षद हैं. दोरनापाल नगर पंचायत के एक मात्र वार्ड क्रमांक 14 में हुए चुनाव में तीसरी बार रहा बीजेपी का कब्जा हुआ. गुरुवार को हुई मतगणना में कुल 188 वोटों में बीजेपी को 123 वोट मिले. कांग्रेस को 58 वोट ही मिल सका.

दोरनापाल की वार्ड क्रमांक 14 में बीजेपी के मड़कम पोदीये ने जीत की हैट्रिक लगाई. बता दे यहां पहले चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार की मौत हो गई थी, जिसके बाद यहां उपचुनाव किया गया और यहां पर कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बना दिया और शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन भी कर दिया. अब उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी को जीत मिली है.

निकाय चुनाव में मिली है बुरी हार
बता दें कि छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी को इस बार बुरी हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी को राजधानी रायपुर समेत सभी दस नगर निगमों में मेयर चुनाव में हार मिली. इन सभी निगमों में कांग्रेस की सरकार बनी है. इसके अलावा नगर पालिका व पंचायतों में भी बड़ी संख्या में कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर