लाइव टीवी

नक्सल मोर्चे पर तैनात CRPF जवान का वीडियो वायरल, कहा- बन जाऊंगा पान सिंह तोमर!

सत्‍यनारायण पटेल | News18 Chhattisgarh
Updated: October 7, 2019, 2:16 PM IST
नक्सल मोर्चे पर तैनात CRPF जवान का वीडियो वायरल, कहा- बन जाऊंगा पान सिंह तोमर!
सुकमा के सीआरपीएफ कैंप में तैनात जवान का वीडियो वायरल हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में घोर नक्सल (Naxal) मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की 74वीं बटालियन के जवान का वायरल वीडियो (Viral Video) चर्चा में है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में घोर नक्सल (Naxal) मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की 74वीं बटालियन के जवान का वायरल वीडियो (Viral Video) चर्चा में है. वीडियो में नजर आने वाला शख्‍स खुद को सीआरपीएफ (CRPF) जवान प्रमोद कुमार बता रहा है, जो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस जिले में अपने तीन करीबी रिश्तेदारों से परेशान होने की बात कह रहा है. जवान जिन रिश्तेदारों से परेशान होना बताया जा रहा है, वो उसके चाचा हैं. जवान का आरोप है, तीनों चाचा उसके परिवार वालों को परेशान कर रहे हैं.

सोशल मीडिया (Social Midea) में वायरल हो रहे वीडियो (Video) में नजर आने वाला शख्‍स खुद को सुकमा (Sukma) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) का जीडी आरक्षक प्रमोद कुमार बता रहा है. वीडियो के मुताबिक प्रमोद सुकमा (Sukma) के दोरनापाल के सीआरपीएफ कैंप में सेवाएं दे रहा है. प्रमोद का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के हथरस का मूल निवासी है, वहां उसके चाचा उसके परिवार वालों को परेशान कर रहे हैं. चाचा उसके परिवार वालों के साथ मारपीट और गाली गलौज करते हैं. जवान ने कहा कि यदि उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह अपने परिवार वालों की रक्षा के लिए पान सिंह तोमर (डाकू) बन जाएगा.



प्रशासन पर लगाया आरोप

वायरल वीडियो में प्रमोद कुमार का कहना है कि हाथरस जिले के एसपी एवं कलेक्टर से उसने और उसके परिवार वालों ने शिकायत की थी, लेकिन उसके चाचा का राजनीति में सक्रिय होने और दबंग होने के कारण पुलिस उनपर कार्रवाई नहीं कर रही है. वायरल वीडियो में प्रमोद कुमार ने चेतावनी दी है कि अगर देश की रक्षा के लिए वे अपनी जान दे सकता है तो अपने भाइयों व परिवार वालों को बचाने पान सिंह तोमर भी बन सकता है. बता दें कि पान सिंह तोमर मध्यप्रदेश के मुरैना का एक चर्चित डाकू था, जो पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर का धावक और सेना में सेवाएं भी दे चुका था, लेकिन क्षेत्र के दबंगों और सिस्टम से परेशान होकर वो डाकू बन गया था.

ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट में लगातार फेल हो रही है छत्तीसगढ़ सरकार, इन मामलों में लगा करारा झटका 

'CM भूपेश बघेल को सपने में दिखाई देते हैं नाथूराम गोडसे' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...