लाइव टीवी

सूरजपुर में टोनही के शक में महिला की टांगी मारकर हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: October 20, 2019, 11:53 AM IST
सूरजपुर में टोनही के शक में महिला की टांगी मारकर हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार
सूरजपुर में पुलिस को एक 55 वर्षीय महिला का शव मिला था. शव पर धारदार हथियार से वार के निशान थे. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में टोनही प्रताड़ना में महिला की हत्या (Murder) का खुलसा पुलिस (Police) ने किया है.

  • Share this:
सूरजपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में टोनही प्रताड़ना में महिला की हत्या (Murder) का खुलसा पुलिस (Police) ने किया है. सूरजपुर (Surajpur) में पुलिस को एक 55 वर्षीय महिला का शव मिला था. शव पर धारदार हथियार से वार के निशान थे. पुलिस (Police) ने जांच में महिला की पहचान प्रतापुर थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव की निवासी के रूप में हुई. इसके बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया. महिला के रिश्तेदारों और जान पहचान वालों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया.

सूरजपुर पुलिस (Surajpur Police) से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 16 अक्टूबर को एक प्रतापपुर (Pratappur) थाना क्षेत्र के नवाडीह के जंगल में महिला की लावारिश लाश बरामद की गई थी. जांच में महिला की पहचान फुलमनिया बाई के रूप में की गई. पुलिस ने इसके बाद उससे जुड़े लोगों से पूछताछ की तो पता चला की गांव की बुधनी कोडाकु और उसके परिवार वालों से उसका आए दिन विवाद होता था. बुधनी और उसके परिवार वाले फुलमनिया को जादू टोना करने वाली टोनही महिला समझते थे.

विवाद के बाद टांगी मारकर हत्या
सूरजपुर के एएसपी हरिश राठौर ने बताया कि बुधनी कोडाकु और उसके परिवार के लोग मृतिका पर जादू टोना का शक कर विवाद करते रहते थे. उनसे पूछताछ में पता चला कि जादू टोना के शक पर ही आरोपी बुधनी और उसके परिवार के ही सदस्यों ने मिलकर टांगी से महिला पर वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद शव को जंगल में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी बुधनी समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कानूनी प्रक्रिया के बाद आरोपियों को जेल दाखिल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: प्रसूता के शव को मर्दों ने कंधा देने से किया इनकार, महिलाओं ने खटिया पर लादकर पंहुचाया श्मशान 

चित्रकोट उपचुनाव: आखिरी दौर में पार्टियों ने झोंकी ताकत, 24 को आएंगे नतीजे 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...