लाइव टीवी

सूरजपुर में COVID-19 को लेकर प्रशासन अलर्ट, चैत्र नवरात्र मेला स्थगित
Surajpur News in Hindi

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: March 20, 2020, 5:03 PM IST
सूरजपुर में COVID-19 को लेकर प्रशासन अलर्ट, चैत्र नवरात्र मेला स्थगित
प्रशासन लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दे रहा है.

सूरजपुर के बस स्टैंड ,रेलवे स्टेशन और बाहर से आने वाले यात्रियों को हाथ धुला कर सेनिटाइज किया जा रहा है.

  • Share this:
सूरजपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से एहतियात बरतने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है. प्रदेश के साथ सूरजपुर जिले में भी प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पहले से ही एहतियात बरतने के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. जिले के चौपाटी और भीड़-भाड़ वाले जगहों में प्रतिबंध लगा दिया है. प्रशासन अब लोगों को जागरूक कर रह है. वहीं जिले के बस स्टैंड ,रेलवे स्टेशन और बाहर से आने वाले यात्रियों को हाथ धुला कर सेनिटाइज किया जा रहा है.

सूरजपुर में लोग भी कोरोना (COVID-19) को लेकर प्रशासन का साथ देते नजर आ रहे हैं. स्थानीय निवासी विकेश जायसवाल ने कहा कि अगर कोरोना वायरस जैसी बीमारी देश के लिए ही खतरा है तो हम प्रशासन द्वारा जारी एहतियात बरतने को तैयार है. वहीं जिले के अपर कलेक्टर एसएन मोटवानी ने बताया कि सभी अधिकारियों और जिले के नगरीय और ग्रामिण क्षेत्रों के संबंधित अधिकारियों की टीम बनाकर लोगों को जागरुक करने को निर्देशीत कर दिया गया है. साथ ही सभी दवा दुकानों को उचित दाम पर सेनिटाइजर और मास्क को विक्रय करने का आदेश दिया गया है.

प्राचिन कुदरगढ़ धाम मेले पर भी पड़ा असर



कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए जिले में प्रशासनिक स्तर पर चौक-चौराहों के साथ भीड़-भाड़ वाली जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. तो वहीं कोरोना का असर इस बार चैत्र नवरात्र में लगने वाले जिले के प्राचिन धार्मिक स्थल कुदरगढ़ धाम पर भी नजर आएगा. दरअसल, कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे में हर साल चैत्र नवरात्र में लाखों की संख्या में श्रद्धालु कुदरगढ धाम में आते हैं. ऐसे में प्रशासन द्वारा कुदरगढ़ धाम में भी मेले के आयोजन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया है.



ये भी पढ़ें: 

COVID-19: अब रायपुर के ये इलाके होंगे सेनिटाइज, 31 मार्च तक रहेंगे ऐसे हालात 

 

Corona virus: फ्लाइट से लौटने वाले यात्री बढ़े, जाने वालों की संख्या घटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading