हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग से चन्द्रावती राजवाड़े ने हासिल किया पहला स्थान

रायपुर में आयोजित हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में सूरजपुर जिले की उड़न परी के नाम से मशहूर धाविका चन्द्रवती राजवाडे ने पूरे छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर सूरजपुर जिले को गौरवान्वित किया है.

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 11:44 AM IST
हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग से चन्द्रावती राजवाड़े ने हासिल किया पहला स्थान
हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में पहला स्थान पाने वाली चन्द्रावती राजवाड़े
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 11:44 AM IST
छत्तीसगढ़ में आयोजित हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में सूरजपुर जिले की उड़न परी के नाम से मशहूर धाविका हाफ मैराथन दौड़ में महिला वर्ग से चन्द्रावती राजवाड़े ने पूरे छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर सूरजपुर जिले को गौरवान्वित किया है. आपको बता दें कि सूरजपुर जिले में खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नया रायपुर में राज्य स्तर पर 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन आयोजित की गई थी.

इस दौरान बीते 11 फरवरी को रायपुर में हाफ मैराथन दौड़ में सूरजपुर जिले के छोटे से गांव प्रेमनगर की रहने वाली चन्द्रावती ने पूरे छत्तीसगढ़ में महिला वर्ग मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर खेल मंत्री भैयालाल रजवाड़े और मशहूर अंतरराष्ट्रीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने चन्द्रावती को 1 लाख रुपए की राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.

चन्द्रावती के इस उपलब्धि पर रायपुर से सूरजपुर पहुंचने पर ढोल और नगाड़े के साथ पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान सूरजपुर के खेल प्रेमी द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची, जहां चन्द्रावती का स्वागत करते हुए कलेक्टर ने शुभकामनाएं दी.

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अपर कलेक्टर के साथ बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे. बहराहल, अब चन्द्रावती ओलंपिक में देश के लिए दौड़ना चाहती है. साथ ही भारत के लिए मेडल लाना चाहती है. इसलिए वो अपने राज्य और जिले में एक खेल मैदान चाहती हैं. ताकि वह ज्यादा मेहनत कर खुद की खेल प्रतिभा को और निखार सके. वहीं उड़न परी ने इस जीत का सारा श्रेय सूरजपुर के खेल अधिकारी गोस बेग को दिया है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Chhattisgarh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर