सूरजपुर: शौचालय निर्माण में गड़बड़ी, CMO ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

कागजों पर शौचालय के नाम पर नगर पालिका ने अभी तक करोड़ों रुपए खर्च कर जिले को खुले में शौच मुक्त घोषित कर दिया है, लेकिन स्थिति ऐसी है कि शहर के ज्यादातर शौचालय खंडहर में तब्दील हो चुके हैं.

Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: September 18, 2018, 2:42 PM IST
सूरजपुर: शौचालय निर्माण में गड़बड़ी, CMO ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
सूरजपुर: शौचालय निर्माण में गड़बड़ी, CMO ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: September 18, 2018, 2:42 PM IST
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर नगर पालिका द्वारा शौचालय निर्माण में बड़ी गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. कागजों पर शौचालय के नाम पर नगर पालिका ने अभी तक करोड़ों रुपए खर्च कर जिले को खुले में शौच मुक्त घोषित कर दिया है, लेकिन स्थिति ऐसी है कि शहर के ज्यादातर शौचालय खंडहर में तब्दील हो चुके हैं, जिसकी वजह से नगर पालिका के इंजीनियर सवालों के घेरे में हैं. वहीं मामला सामने आने के बाद अब संबंधित अधिकारी दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

बता दें कि सूरजपुर में यह नजारा आम है. अगर आंकड़ों की बात करें तो सूरजपुर नगर पालिका के इलाके में अभी तक 3 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से करीब 2 हजार 576 शौचालय का निर्माण कराया जा चुका है. वहीं नगर को एक साल पहले ही खुले में शौच मुक्त घोषित किया जा चुका है, लेकिन आज भी यहां स्थानीय लोगों को खुले में शौच जाते आसानी से देखा जा सकता है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक एजेंसियों से शौचालय का काम करवाया गया, जिन्होंने बेहद घटिया निर्माण किया है. लगातार शिकायतों के बावजूद नगर पालिका के इंजीनियर मौके पर एक बार भी जांच के लिए नहीं आए. लोगों का कहना है कि शौचालय का भुगतान भी हो गया और शौचालय ढह भी गए. वहीं कई शौचालय तो हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं. उनका कहना है कि कई शौचालय के टंकी खुले हुए हैं तो कई जर्जर स्थिति में हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं, यही वजह है वे शौचालय में जाने की बजाए खुले में शौच के लिए जाते हैं.

वहीं मामले में की जानकारी होने पर नगर पालिका के सीएमओ घनश्याम शर्मा ने जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें:- लालटेन युग में ही जी रहे हैं जीरो पावर कट वाले छत्तीसगढ़ के इस गांव के लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2018, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...