लाइव टीवी

पुलिस कार्रवाई से दुखी कॉलेज छात्र ने फांसी लगाई
Surajpur News in Hindi

Barun Kumar Singh | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 1, 2017, 8:07 PM IST
पुलिस कार्रवाई से दुखी कॉलेज छात्र ने फांसी लगाई
भटगांव थाना प्रभारी प्रद्युम्न तिवारी

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के भटगांव में एक कॉलेज छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजन के अनुसार पुलिस कार्रवाई के चलते छात्र दुखी था और इसी वजह से उसने यह कदम उठाया. बताया जा रहा है कि मृतक छात्र के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के भटगांव में एक कॉलेज छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजन के अनुसार पुलिस कार्रवाई के चलते छात्र दुखी था और इसी वजह से उसने यह कदम उठाया. बताया जा रहा है कि मृतक छात्र के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी. इसके बाद उसे रात करीब एक बजे तहसील कार्यालय से जमानत मिली. इसके बाद छात्र ने अलसुबह घर में फांसी लगा ली.

परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक छात्र विनय भैयाथान माहाविद्यालय में बीए का छात्र था. मृतक दसवीं और बारहवीं में प्रथम दर्जे से पास होने वाला गांव का एकमात्र छात्र था. इधर भटगांव थाना प्रभारी प्रद्युम्न तिवारी ने बताया कि छात्र नशेड़ी और आवारा था. वह गांव चुनगड़ी में एक लड़की से शादी करने के लिए उसके परिजन पर दबाव बना रहा था. मृतक लड़की के परिजनों के साथ मारपीट भी कर चुका था. हालांकि थाना प्रभारी के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि जब युवक के खिलाफ मार्च में रिपोर्ट दर्ज हुई थी, तो उसे बुधवार रात क्यों हिरासत में लिया गया.

मृतक छात्र को जमानत के लिए जिस वाहन में लाया गया था उसमें नौ और अरोपी थे उन्हें भी रात में ही जमानत मिली. सभी को सुबह फिर से तहसील कार्यालय में हाजिर होने फरमान जारी किया गया. लेकिन छात्र ने तहसील कार्यालय आने के बजाय मौत को गले लगाना सही समझा. इस पूरे मामले में लोग पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2017, 8:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर