लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन के चलते मंदिर बंद, फेसबुक से ऐसे करें माता के लाइव दर्शन
Surajpur News in Hindi

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 1:31 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन के चलते मंदिर बंद, फेसबुक से ऐसे करें माता के लाइव दर्शन
भक्त फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लाइव आरती देख सकेंगे.

कुदरगढ़ी माता के दर्शन के लिए मंदिर प्रबंधन ने सोशल मीडिया साइट्स जैसे फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम और ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया है.

  • Share this:
सूरजपुर. हिंदू नववर्ष की शुरुआत के साथ ही सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश के धार्मिक स्थलों को बंद करने का फैसला लिया है. निर्देश के मुताबिक, मंदिर (Temple) में हो रहे पूजा-पाठ में श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे. अब भक्तों के लिए मंदिर प्रबंधन ने पूजा और आरती देखने का वैकल्पिक प्रबंध करना शुरू कर दिया है.

मालूम हो कि गुरुवार को चैत्र नवरात्र का दूसरा दिन है, लेकिन पूरे देश-प्रदेश के साथ सूरजपुर जिला में भी लॉकडाउन (Lock Down) है. नवरात्र के दौरान जिले के प्राचिन धार्मिक स्थल कुदरगढ़ में एक बड़ा मेला लगता है. प्राचीन धार्मिक स्थल के इस भव्य मेले में दर्शन करने दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं, लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से मंदिर प्रबंधन ने इस मेले पर प्रतिबंध लगा दिया है. अब लोगों को कुदरगढ़ी माता के दर्शन के लिए मंदिर प्रबंधन ने सोशल मीडिया जैसे Facebook, इंस्टाग्राम और ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया है.

दरअसल, सूरजपुर कलेक्टर दिपक सोनी की पहल पर अब श्रद्धालु कुदरगढ़ी माता के दर्शन फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लाइव कर सकते हैं. कलेक्टर दिपक सोनी ने न्यूज 18 से बातचीत में बताया कि श्रद्धालुओं से घरों में ही नवरात्र में पूजा कर फेसबुक के माध्यम से लाइव माता के दर्शन की अपील की जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस (COVID-18) के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को घरों में रहने और लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करने की हिदायत लगातार दी जा रही है.

माता के ऑनलाइन दर्शन



सूरजपुर में प्रशासन ने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम लिंक भी शेयर किया है. इन लिंक पर आप क्लिक कर ऑनलाइन पूजा कर सकते  हैं. इन लिंक पर जाकर लोग माता कुदरगढ़ी की पूजा और आरती के दर्शन सुबह 7 बजे और शाम 6 बजे लाइव कर सकेंगे. घर पर रहकर ही इसका फायदा उठाया जा सकता है.

Facebook के लिए यहां करें क्लिक https://www.facebook.com/317723532190498/

Instagram के लिए यहां करें क्लिक   https://www.instagram.com/hamarsurajpur/

Twitter के लिए यहां करें क्लिक      https://twitter.com/Hamarsurajpur

सीएम भूपेश बघेल ने की तारीफ
गौरतलब है कि सूरजपुर कलेक्टर दिपक सोनी द्वारा लाइव माता के दर्शन करने की पहल को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने भी एक ट्वीट के माध्यम से सूरजपुर जिला प्रशासन की तारीफ भी की है.



सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सूरजपुर जिला प्रशासन की यह पहल बहुत ही सराहनीय है. हम सब घर पर रहकर ही माता के दर्शन करें. माँ अपने बच्चों का ध्यान रख रही हैं.

 

ये भी पढ़ें:

COVID-19: छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में मिले कोरोना के 5 नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6 

COVID-19: मुंगेली में बेवजह तफरी करने नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, SDM की सख्त हिदायत 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर