Home /News /chhattisgarh /

जिले के 101 शिक्षाकर्मी को जनशिक्षक के पद से किया गया पृथक

जिले के 101 शिक्षाकर्मी को जनशिक्षक के पद से किया गया पृथक

जिला पंचायत सूरजपुर के सीईओ संजीव झा

जिला पंचायत सूरजपुर के सीईओ संजीव झा

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में पिछले 10 दिनों से शिक्षाकर्मी हड़ताल पर हैं, जिससे स्कूलों में अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है.

    छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में पिछले 10 दिनों से शिक्षाकर्मी हड़ताल पर हैं, जिससे स्कूलों में अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है.

    आपको बता दें कि शिक्षाकर्मी अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार से क्रमिक भूख हड़ताल पर चले गए हैं. इस पर जिला पंचायत सीईओ संजीव झा का कहना है कि शिक्षाकर्मियों को प्रशासनिक नोटिस भेजने के बाद कुछ शिक्षक रोजाना स्कूल वापसी कर रहे हैं.

    इस दौरान सीईओ कक्षा 1 और 2 के परिविक्षाधीन शिक्षाकर्मियों के स्कूल में वापस लौटने का दावा करते नजर आए. वहीं जिले के 101 शिक्षाकर्मी जो जनशिक्षक के पद पर पदस्थ थे, उन्हें जनशिक्षक के पद से पृथक कर दिया गया है.

    पंचायत सीईओ संजीव झा ने कहा कि साथ ही दो हड़ताली शिक्षाकर्मी जो छात्रावास अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे, उन्हें भी पद से पृथक कर दिया गया ह.

    उनका कहना है कि जिले के स्कूलों में जल्द ही शिक्षाकर्मियों के स्कूल के वापसी होंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान बीते मंगलवार को भी कुछ शिक्षक काम पर लौटे हैं और कुछ शिक्षकों ने बुधवार को भी अपने काम पर वापसी की है.

    बहरहाल, शिक्षाकर्मियों के हड़ताल को देख ऐसा नहीं लगता कि चंद शिक्षाकर्मियों के वापसी और प्रशासनिक कार्रवाई से स्कूलों का अध्यापन कार्य सूचारू हो सकेगा.

    Tags: Teacher on Strike

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर