Home /News /chhattisgarh /

विधानसभा चुनाव: हाथी के डर से निकाय इलाकों तक सिमटी चुनावी सरगर्मी

विधानसभा चुनाव: हाथी के डर से निकाय इलाकों तक सिमटी चुनावी सरगर्मी

demo pic

demo pic

हाथी प्रभावित इलाकों में कांग्रेस, भाजपा या किसी भी दल के टीकट के दावेदार या प्रत्याशी दुरी बनाए हुए है. हाथियों की दहशत केवल नेताओं में ही नहीं बल्की वन विभाग और जिला प्रशासन में भी है.

    छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विधानसभा कई वर्षो से हाथियों की समस्या से जूझ रहा है. अलग-अलग दलों में दो दर्जन से ज्यादा हाथी क्षेत्र में उत्पात मचा रहे है. वहीं बीते तीन दिनों में दलदली समेत दर्जन भर गांव में हाथियों की मौजुदगी ग्रामीणों में दहशत फैला रही हैय. हाथियों ने एक आंगनबाड़ी केन्द्र समेत कई एकड़ धान की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है. वहीं विधानसभा चुनाव में हाथी प्रभावित इलाके जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रहे है.

    ये भी पढ़ें: अजीत जोगी की पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की छठवीं सूची, 7 सीटों पर इनको मिली टिकट

    बता दें कि सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विधानसभा में हाथियों की समस्या कोई नई बात नहीं है. लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी केवल नगरीय निकाय इलाकों में ही सिमित हो रही है. हाथी प्रभावित इलाकों में कांग्रेस, भाजपा या किसी भी दल के टीकट के दावेदार या प्रत्याशी दुरी बनाए हुए है. हाथियों की दहशत केवल नेताओं में ही नहीं बल्की वन विभाग और जिला प्रशासन में भी है. बीते तीन दिनों से दलदली गांव समेत दर्जन भर गांव में हाथियों के दहशत को कम करने के लिए कोई पहल नहीं की गई है. वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में हाथी प्रभावित इलाकों में मतदान केन्द्रों में मतदान दल और ग्रामीणों की सुरक्षा भी एक बड़ी चुनौती साबित होगी. कांग्रेस का कहना है कि खुद विधानसभा के विधायक व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा इसी डर से अपने इलाके से नदारद है.

    ये भी पढ़ें:  पहले चरण के चुनाव में दांव पर है इन दिग्गजों की साख! 

    प्रतापपुर क्षेत्र शुरू से ही हाथियों के दहशत में रहा है. हाथी कॉरिडोर समेत कई प्रकार के वादे भी हाथियों को ग्रामीण इलाके से दुर रखने के किए गए है. लेकिन जमीनी स्तर पर कोई पहल नहीं हुई है. बहरहाल सूरजपुर के डिप्टी कलेक्टर रवि सिंह का कहना है कि मतदान केंद्रों में जिला प्रशसान ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है.

    ये भी पढ़ें: 6 सभाओं से छत्तीसगढ़ में 64 सीटों के लिए हुंकार भरेंगी मायावती 

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर