लाइव टीवी

पांच साल पहले की थी लव मैरिज, ना मायका पहुंची और ना है पति के पास...मामला दर्ज

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 7, 2017, 10:53 AM IST
पांच साल पहले की थी लव मैरिज, ना मायका पहुंची और ना है पति के पास...मामला दर्ज
पांच साल पहले की थी लव मैरिज, ना मायका पहुंची और ना है पति के पास...मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के दलदली गांव में एक लड़की के रहस्यमय ढंग से गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के दलदली गांव में एक लड़की के रहस्यमय ढंग से गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पांच साल पहले गायब हुई लड़की के परिजनों ने हत्या या उसे बेचे जाने की आशंका जताई है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर गायब लड़की की तलाश में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला ?

सूरजपुर जिले के दलदली गांव में पांच साल पहले राजकुमारी (गायब युवती) ने गांव के ही रामस्वरूप से लव मैरिज की थी. शादी के बाद दोनों गांव छोड़कर लटोरी इलाके में रह रहे थे.

शादी के करीब एक साल बाद दोनों पति-पत्नी में लगातार तनाव की स्थिति रहने लगी. राजकुमारी के पति रामस्वरूप के मुताबिक राजकुमारी साल 2013 में घर से यह कहकर निकली थी कि वह अपने मायके दलदली जा रही है. लेकिन आज तक वह अपने घर भी नहीं पहुंची.

एक साल पहले भी दर्ज कराया था मामला

इस दौरान लड़की के परिजनों ने उसे अपने सभी रिश्तेदारों के यहां खोजा, लेकिन वह कहीं नहीं मिली. इस बाबत परिजनों ने एक साल पहले लड़की के गायब होने की शिकायत प्रतापपुर थाने में दर्ज करा दी. लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी पुलिस ने लड़की को खोजना तो दूर मामला तक दर्ज नहीं किया था.

हत्या या बेचे जानी की आशंकाअब फिर से राजकुमारी के परिजनों ने इसकी शिकायत खडगांवां पुलिस चौकी में दर्ज कराई है. लापता लड़की के परिजनों का आरोप है कि राजकुमारी के पति रामस्वरूप ने ही उनकी बेटी की या तो हत्या कर दी है या उसे कहीं बेच दिया है.

पुलिस ने इस पूरे मामले में लड़की के लापता होने का मामला दर्ज कर जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है. संबंधित मामले में जांच अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. इसके लिए आस-पड़ोस के लोगों समेत सभी सगे-संबंधियों से पूछताछ की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2017, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर