लाखों रुपए लेकर नहीं दिए मकान, बिल्‍डर पति-पत्‍नी गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ में सरगुजा संभाग की नामचीन कंस्ट्रक्शन कम्पनी अंश बिल्डर के संचालक पंकज सिंह तथा उनकी पत्नी नेहा सिंह को सूरजपुर जिले की जयनगर पुलिस ने कई लोगों की शिकायत पर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 4, 2017, 6:11 PM IST
लाखों रुपए लेकर नहीं दिए मकान, बिल्‍डर पति-पत्‍नी गिरफ्तार
धोखाधड़ी के आरोपी पुलिस हिरासत में.
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 4, 2017, 6:11 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में सरगुजा संभाग की नामचीन कंस्ट्रक्शन कम्पनी अंश बिल्डर के संचालक पंकज सिंह तथा उनकी पत्नी नेहा सिंह को सूरजपुर जिले की जयनगर पुलिस ने कई लोगों की शिकायत पर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. उन पर ग्राहकों से लाखों रुपए लेकर मकान नहीं देने का आरोप है.

दरअसल दोनों आरोपी नए मकान बनवाकर देने के एवज में फर्जी तरीके से दस्‍तावेज तैयार कर लोगों से पैसा ले लेते थे और मकान नहीं देते थे. ग्राहकों को जब इनके हाथों अपने ठगे जाने के अहसास हुआ तो उन्‍होंने इन दोनों के खिलाफ जयनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई.

पीड़ित बसंत त्रिपाठी और मालती देवी से शिकायत मिलने के बाद जयनगर पुलिस ने आरोपी पंकज सिंह तथा उनकी पत्नी नेहा सिंह से पूछताछ की, साथ ही दस्‍तावेजों की जाच की. जांच में लाखों रुपए के गबन की शिकायत सही पाई गई. इस पर जयनगर पुलिस ने धारा 145, 420/13 के तहत केस दर्ज कर दोनों को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

बहरहाल मकान देने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले संचालक तो गिरफ्तार हो चुके हैं, लेकिन आर्थिक और मानसिक रूप से पीड़ि‍तों का पैसा ब्याज समेत कब तक मिलता है, यह देखने वाली बात होगी.
First published: August 4, 2017, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...