नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने किया मलेरिया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सूरजपुर जिले के ओडगी ब्लॉक के उन गांवों दौरा किया, जहां मलेरिया महामारी का रूप ले चुका है.

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 19, 2017, 6:29 PM IST
नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने किया मलेरिया प्रभावित क्षेत्र का दौरा
मीडिया से चर्चा करते हुए टीएस सिंहदेव.
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 19, 2017, 6:29 PM IST
छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सूरजपुर जिले के ओडगी ब्लॉक के उन गांवों दौरा किया, जहां मलेरिया महामारी का रूप ले चुका है.

ओडगी ब्‍लॉक के कोल्हुआ व अन्य गांवों का कुछ दिन पहले कांग्रेस की टीम ने दौरा किया था और रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपी थी. इसके बाद हालात की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव ने भी इस इलाके का दौरा किया. दौरा करने के बाद मीडिया से चर्चा में नेता प्रतिपक्ष ने स्थिति को बहुत ही दयनीय बताया और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

टीएस सिंहदेव ने रमन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहारपुर इलाके में स्थिति दिन प्रति दिन बद से बदतर होती जा रही है, लेकिन राज्य सरकार की असंवेदनशीलता ही है कि इस इलाके में प्रदेश सरकार का कोई भी बड़ा मंत्री इन ग्रामीणों की सुध लेने नहीं पहुंचा.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक 1350 ग्रामीण मलेरिया से पीड़ित हैं और लगभग 56 लोगों को जिला अस्पताल सूरजपुर रेफर किया जा चुका है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह आंकड़े सही नहीं हैं. इलाके में स्थिति इससे भी ज्यादा खराब है, जहां पिछले एक माह में 19 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्‍होंने पिछले दो दिनों में तीन और ग्रामीणों की मौत होने का दावा किया है.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य सरकार से इस इलाके में मलेरिया को महामारी घोषित करने की मांग है. उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में अगर मलेरिया किसी भी ग्रामीण की होती है तो इसके लिए रमन सरकार जिम्मेदारी होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2017, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...