Home /News /chhattisgarh /

प्रेमिका की हत्या कर नाबालिग ने फांसी पर लटका दी थी लाश, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

प्रेमिका की हत्या कर नाबालिग ने फांसी पर लटका दी थी लाश, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामला उत्तर प्रदेश के एटा का है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मामला उत्तर प्रदेश के एटा का है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पूरे मामले का खुलासा लड़की को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ. हालांकि पुलिस ने पूरे एक साल बाद हत्या के इस मामले को सुलझाया है. घटना रमकोला थाना क्षेत्र के बड़वार गांव की है.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) जिले में हुए एक नाबालिग युवती (Minor Girl) की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि नाबालिग प्रेमी ने ही नाबालिग लड़की की पहले गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी थी. फिर हत्या को आत्महत्या (Suicide) का रूप देने की कोशिश की गई. लड़की की लाश को आरोपी ने फांसी के फंदे पर लटा दिया  और मौके से फरार हो गया था. पूरे मामले का खुलासा लड़की के की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ. हालांकि पुलिस (Police) ने पूरे एक साल बाद हत्या के इस मामले को सुलझाया है. घटना रमकोला थाना क्षेत्र के बड़वार गांव की है.

हत्या के पीछे की वजह

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बड़वार गांव में 23 सितंबर 2018 को जंगल के पास फांसी पर लटकी एक नाबालिग लड़की की लाश मिली थी. इसके बाद उसकी शिनाख्त कर पुलिस जांच में जुटी गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की की हत्या की बात सामने आई. फिर पुलिस गांव से लोगों से पूछताछ करने लगी.

ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस को जांच में पता चला कि मृतिका का गांव के ही एक नाबालिग लड़के से प्रेम संबंध था. लड़की शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन नाबालिग प्रेमी जाति भेद की बात कर शादी से इंकार करता रहा. 23 सितंबर की शाम भी दोनों में इसी बात को लेकर विवाद हुआ. आरोपी ने नाबालिग लड़की के टुपट्टे से उसका गला दबा दिया और उसकी हत्या कर दी. आत्महत्या दिखाने के लिए आरोपी ने एक पेड़ से लड़की की लाश लटका दी. फिलहाल पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पुलिस को लग गए एक साल

हत्या के इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस को एक साल का समय मिल गया. इस दौरान अपनी बेटी के मौत के गम में चार दिन बाद ही उसके पिता ने भी दम तोड़ दिया था. फिलहाल, पुलिस आरोपी नाबालिग और उसके पिता को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

 

ये भी पढ़ें: 

मनरेगा मजदूरों की दिवाली हुई फीकी, सरकार नहीं कर पाई 300 करोड़ रुपए का भुगतान 

चित्रकोट उपचुनाव : कांग्रेस ने जीत का 'टास्क' किया पूरा, हार के बाद BJP ने लगाया ये आरोप

चित्रकोट उपचुनाव में जनता का जनादेश सर आंखों पर: सीएम भूपेश बघेल   

 

Tags: Chhattisgarh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर