मंदिर के पास में सरकार ने खोली शराब की दुकान, महिलाओं ने खोला मोर्चा

सूरजपुर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में खुली शराब की दुकानों को लेकर आए दिन विवादों की स्थिति बनी रह​ती है.

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 10:52 AM IST
मंदिर के पास में सरकार ने खोली शराब की दुकान, महिलाओं ने खोला मोर्चा
सूरजपुर जिले में मंदिर के पास ही शराब की दुकान संचालित किए जाने का विरोध शुरू हो गया है. Demo Pic
BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 10:52 AM IST
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में शराब बंदी के वायदे के बीच मंदिर के बगल में ही शराब की दुकान संचालित करने का मामला सामने आया है. सूबे के सूरजपुर जिले में मंदिर के पास ही शराब की दुकान संचालित किए जाने का विरोध शुरू हो गया है. शराब की दुकान के विरोध में स्थानीय महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है. संचालित शराब की इस दुकान को हटाने की मांग की जा रही है.

सूरजपुर जिले के अलग अलग क्षेत्रों में खुली शराब की दुकानों को लेकर आए दिन विवादों की स्थिति बनी रह​ती है, जहां सूरजपुर के नगर पंचायत भटगांव में दो वर्ष पहले बीच कॉलोनी में शराब की दुकान खुल जाने से पूरे कॉलोनी वासी परेशान हैं. जहां शराब दुकान आनन फानन में एक धार्मिक स्थल के बगल में ही खोल दिया गया है, जहां मदिंर के पुजारी समेत पूरे कॉलोनी वासी शराब दुकान खुलने से लेकर बंद होने तक शराबियों के बीच घिरे रहते हैं, वहीं उनके उत्पात का भी सामना करना पड़ता है. अब शराब की इस दुकान को बंद करने क्षेत्र की महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है और इसे बंद करने की मांग की जा रही है.

उग्र प्रदर्शन की चेतावनी
क्षेत्र के पार्षद हीरालाल का कहना है कि कॉलोनी की महिलाओं और मंदिर के पुजारी प्रशासन से शराब की दुकान हटाने की मांग कर थक चुके हैं. शाम ढलते ही महिलाओं का घरों से निकलना दुर्भर हो गया है. इसलिए अब प्रदर्शन का रास्ता ही बचा है. जल्द ही अगर बात नहीं मानी गई तो क्षेत्र के लोगों ने उग्र प्रदर्शन की चेतावनी भी है.

ये भी पढ़ें- आज से हर परिवार का बनेगा नया राशन कार्ड, ऐसे करें आवेदन

ये भी पढ़ें- एक लाख के इनामी नक्सली समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...