पीड़ा से तड़पती महिला को छोड़ भागी नर्स, स्थानीय महिलाओं ने कराया प्रसव

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: October 1, 2018, 11:07 PM IST
पीड़ा से तड़पती महिला को छोड़ भागी नर्स, स्थानीय महिलाओं ने कराया प्रसव
नर्सों के गायब हो जाने पर स्थानीय महिलाओं के हाथों हुआ इस नवजात का जन्म

सूरजपुर जिले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भटगांव में बीती रविवार की रात एक गर्भवती महिला का प्रसव अस्पताल कर्मियों की लापरवाही से बाहरी महिलाओं के द्वारा अस्पताल में अव्यवस्थाओं के बीच कराया गया. इससे अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

  • Share this:
सूरजपुर जिले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भटगांव में बीती रविवार की रात एक गर्भवती महिला का प्रसव अस्पताल कर्मियों की लापरवाही से बाहरी महिलाओं के द्वारा अस्पताल में अव्यवस्थाओं के बीच कराया गया. इससे अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.अस्पताल मे बाहरी महिलाओं के द्वारा गर्भवती महिला के प्रसव के बाद नाराज लोगों ने तत्काल अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी को फोन पर जानकारी दी. इसके बाद जहां डाक्टर मौके पर पहुंच महिला को एडमिट कर स्वास्थ्य परिक्षण किया.स्थानीय लोगों का आक्रोश देख घबराए चिकित्सक भी अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही बताते नजर आए.

विदित हो कि सूरजपुर में अस्पतालो के लापरवाही के कारण कई बार बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं. ऐसे में मरीजों को दूसरे जिलों में इलाज के लिए भटकना पड़ता है.लेकिन इस घटना ने सारी हदें तोड़ दीं. बीती रात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भटगांव में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल लाया गया. वहां केवल दो नर्स मौजूद थीं लेकिन वह प्रसव पीड़ी से तड़प रही गर्भवती महिला को अस्पताल में छोड़कर चली गईं.इसके बाद गर्भवती महिला को अस्पताल मे ही आनन-फानन में बाहरी महिलाओ के द्वारा प्रसव कराया गया.हालांकि जच्चा-बच्चा तो सुरक्षित है लेकिन यदि कोई बड़ी घटना होजाती तो कौन जिम्मेदार होता, इसका जवाब किसी के पास नहीं है.

यह भी देखें - VIDEO: घोषणा पत्र को लेकर BJP गंभीर, रायपुर कार्यालय में बैठक

यह भी पढ़ें - विरोधी दलों को देखकर ही अपने पैंतरे बदल रही है भाजपा!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2018, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...