बाहरी क्षेत्रों से आए 2 दर्जन से ज्यादा लोगों का शासकीय भूमि पर कब्जा, प्रशासन उदासीन

कंपनी डिप्लेरिंग एरिया को चिन्हांकित कर अवैध रूप से काबिज लोगों को हटाने की कवायद शुरू करने में जुटा हुआ था. वहीं पिछले 5 दिनों में डिप्लेरिंग क्षेत्र वाले वार्ड में अचानक बाहरी क्षेत्रों से 2 दर्जन से ज्यादा अतिक्रमणकारी अवैध रूप से वहां मकान बनाने में जुट गए हैं.

Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: March 3, 2019, 12:08 PM IST
बाहरी क्षेत्रों से आए 2 दर्जन से ज्यादा लोगों का शासकीय भूमि पर कब्जा, प्रशासन उदासीन
बाहरी क्षेत्रों से आए 2 दर्जन से ज्यादा लोगों का शासकीय भूमि पर कब्जा
Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: March 3, 2019, 12:08 PM IST
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में अलग-अलग क्षेत्रों के शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण वर्षों से जारी है. अवैध अतिक्रमण करने के दौरान प्रशासन गहरी नींद में रहता है. वहीं होश आने पर राजस्व अमले के साथ प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने के लिए मुहिम चलाई जाती है. इसके बाद आंदोलन और तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. बता दें कि नगर पंचायत भटगांव में इन दिनों वार्ड क्रमांक 8 में दो दर्जन से ज्यादा अतिक्रमणकारी शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने में जुटे हुए हैं और प्रशासन मौन है.

दरअसल, नगर पंचायत भटगांव कोयलांचल क्षेत्र है और करीब 70 प्रतिशत क्षेत्र की भूमि पर कंपनी का अधिग्रहण है, जहां साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) कंपनी की कोयला खदाने संचालित हैं. वहीं कुछ माह पूर्व से ही नगर पंचायत भटगांव के वार्ड क्रमांक 8 में कोयला भूमिगत खदान के डिप्लेरिंग एरिया का सर्वे चल रहा था.



कंपनी डिप्लेरिंग एरिया को चिन्हांकित कर अवैध रूप से काबिज लोगों को हटाने की कवायद शुरू करने में जुटा हुआ था. वहीं पिछले 5 दिनों में डिप्लेरिंग क्षेत्र वाले वार्ड में अचानक बाहरी क्षेत्रों से 2 दर्जन से ज्यादा अतिक्रमणकारी अवैध रूप से वहां मकान बनाने में जुट गए हैं. इसकी शिकायत कंपनी ने थाने में तो कर दी है, लेकिन कोई अब तक कार्रवाई शुरू नहीं हुई है. वहीं नगर पंचायत क्षेत्र में अवैध रूप से काबिजों से राजस्व वसूली करने वाले नगर पंचायत के जिम्मेदार ने भी इसे एसईसीएल की जिम्मेदारी बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया.

ये भी पढ़ें:- हिमांशु गुप्ता बने दुर्ग के IG, केसी अग्रवाल को मिली सरगुजा की जिम्मेदारी 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की अहम बैठक में पहुंचे भाजपा के ये कद्दावर नेता, दिया बड़ा बयान

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...