होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /मियां-बीवी का झगड़ा निपटाने आई पुलिस तो घर में मिला खतरनाक हथियार

मियां-बीवी का झगड़ा निपटाने आई पुलिस तो घर में मिला खतरनाक हथियार

सूरजपुर में रिटायर्ड कर्मी के घर से मिला अवैध हथियार.

सूरजपुर में रिटायर्ड कर्मी के घर से मिला अवैध हथियार.

छत्तीसगढ़ में रिटायर्ड कोलियरी कर्मचारी को अपनी पत्नी से झगड़ा करना महंगा पड़ गया. मियां-बीवी का झगड़ा निपटाने पहुंची प ...अधिक पढ़ें

सूरजपुर. पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आ जाए, तो घर की चहारदीवारी की बातें बाहर आ जाती हैं. इसके कारण घरवालों को लेने के देने पड़ जाते हैं. कुछ ऐसा ही छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में भी देखने को मिला, जहां एक कोलियरी कर्मी को पुलिस ने अवैध हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, आरोपी कर्मी और उसकी पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था. बीते शुक्रवार को भी पति ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की थी. इसी दौरान पुलिस पहुंची तो लोग समझे कि मियां-बीवी का झगड़ा निपटाने पुलिस आई है. लेकिन पुलिस ने जब घर की आलमारी से देशी कट्टा बरामद कर पति को गिरफ्तार किया, तब लोगों को पता चला कि मामला कुछ और था.

सूरजपुर के पर्री में रहने वाले रिटायर्ड कोलियरी कर्मचारी उमेश सिंह (63 वर्ष) और उसकी पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता रहता था. बीते शुक्रवार की रात भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ और उमेश ने पत्नी की जमकर पिटाई कर दी. स्थानीय लोगों के मुताबिक मियां-बीवी के झगड़े के बीच पुलिस भी पहुंचे गई. तब लोगों को लगा कि चलो इस विवाद का अंत हो जाएगा! लेकिन पुलिस किसी और मामले की पड़ताल के लिए पहुंची थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि रिटायर्ड कर्मचारी अपने घर में अवैध हथियार रखता है. इसी की छानबीन करने पुलिस आई थी.

पुलिस ने अवैध हथियार को लेकर उमेश सिंह के घर की तलाशी ली, तो उसे आलमारी में रखा हुआ अवैध कट्टा मिल गया. पुलिस ने अवैध हथियार रखने के आरोप में उमेश को गिरफ्तार कर लिया, और उसे जेल ले गई. सूरजपुर के एडिशनल एसपी हरीश राठौड़ ने कहा कि आरोपी के ऊपर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. वह अवैध हथियार के दम पर लोगों को धमकाता था. कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

एसपी ने बताया कि अवैध हथियार के अलावा पुलिस आरोपी के ऊपर पत्नी के साथ मारपीट करने के मामले की भी जांच कर रही है. पत्नी की शिकायत पर इसकी छानबीन की जा रही है. इधर, आरोपी उमेश सिंह की पत्नी ने कहा कि उसका पति रोज-रोज मारपीट करता था. पीड़ित महिला ने कहा कि घर में अवैध हथियार छुपाकर रखने की जानकारी उसे नहीं थी. उसने कहा कि पति की गिरफ्तारी से उसे रोज-रोज की प्रताड़ना से छुटकारा मिल गया.

Tags: Chhattisgarh police, Husband Wife Dispute, Illegal Weapons

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें