लाइव टीवी

सोशल मीडिया से फैली चिकन में कोरोना वायरस की अफवाह, सूरजपुर के कारोबारी परेशान
Surajpur News in Hindi

BARUN ROY | News18 Chhattisgarh
Updated: February 24, 2020, 1:00 PM IST
सोशल मीडिया से फैली चिकन में कोरोना वायरस की अफवाह, सूरजपुर के कारोबारी परेशान
डॉक्टर का दावा है कि सूरजपुर में कोरोना का कोई वायरस नहीं है.

सूरजपुर में कोरोना वायरस दूर-दूर तक नहीं है, लेकिन कोरोना का असर जरूर पहुंच चुका है.

  • Share this:
सूरजपुर.  चीन (China) में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर सूरजपुर (Surajpur) के चिकन व्यवसायियों को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में एहतियात बरतने के लिए प्रशासन अलर्ट है, तो वहीं सोशल मीडिया (Social Media) में चिकन और कोरोना वायरस के संबंध में फैले अफवाह से सूरजपुर के चिकन मार्केट में पिछले एकमहीने से सन्नाटा पसरा हुआ है. सूरजपुर में कोरोना वायरस दूर-दूर तक नहीं है, लेकिन कोरोना का असर जरूर पहुंच चुका है. इसका असर ग्रामीण क्षेत्रों के चिकन व्यवसायियों को आर्थिक रूप से संकट में डाल रहा है.

सोशल मीडिया में फैले अफवाह!

दरअसल, कोरोना वायरस की जानकारी के बाद सोशल मीडिया में चिकन को लेकर कई तरह की अफवाह सामने आने लगी है कि चिकन खाने से कोरोना हो सकता है. ऐसे में सोशल मीडिया की आग सूरजपुर तक भी पहुंच गई. हालात यह है कि फुटकर चिकन मार्केट एक ओर सुनसान पड़ा हुआ है तो वहीं थोक विक्रेता कर्ज में डूबते जा रहे हैं. चिकन व्यवसायी बाबू और संजू कुमार का कहना है कि चिकन बिक्री में अस्सी प्रतिशत की गिरावट हो गई है. इस वजह से पिछले एक माह से आर्थिक संकट घेरे हुए है.

डॉक्टर का दावा



जहां चिकन पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों के इलाज के लिए डॉक्टर होते है. ऐसे में व्यवसायियों का मानना है कि चिकन का और कोरोना वायरस का दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है. तो वहीं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस सिंह ने भी बताया कि चिकन से कोरोना की बातें केवल अफवाह है. तो वहीं जिले में भी कोरोना के लक्षण बताते हुए जिले में निगरानी की बात करते नजर. बहरहाल, सोशल मीडिया के कोरोना ने लोगों को दहशत में डाल रखा है, जिसका खामियाजा चिकन व्यवसायी उठा रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

 रायपुर: कृषि मेले के मंच पर सियासत, बजट सत्र से पहले पूर्व मंत्री और CM भूपेश बघेल में 'जुबानी जंग'

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर