स्‍कूल तक जाने वाली सड़क की बदहाली को लेकर छात्राओं ने किया चक्‍काजाम

छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले में अपने स्‍कूल आने-जाने के रास्‍ते की दुर्दशा से परेशान छात्राओं ने चक्‍काजाम कर दिया.

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 29, 2017, 11:31 PM IST
स्‍कूल तक जाने वाली सड़क की बदहाली को लेकर छात्राओं ने किया चक्‍काजाम
चक्‍काजाम करती स्‍कूली छात्राएं.
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 29, 2017, 11:31 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले में अपने स्‍कूल आने-जाने के रास्‍ते की दुर्दशा से परेशान छात्राओं ने चक्‍काजाम कर दिया. चक्‍काजाम की वजह से मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. आधे घंटे के बाद उनके लिए बस की व्‍यवस्‍था की गई, तब चक्‍काजाम समाप्‍त हुआ.

मामला जिले के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के कुरुवां गांव का है. यहां से करीब 100 छात्राएं बिश्रामपुर स्थित हाई स्‍कूल में पढ़ने जाती हैं. छात्राओं का कहना था कि कुरुवां गांव में कन्या हाई स्कूल नहीं होने की वजह से उन्हें 5 किलोमीटर की दूरी तय कर बिश्रामपुर पढ़ाई करने जाना पड़ता है. वे जिस रास्ते से बिश्रामपुर आती-जाती हैं, उसी रास्ते से साउथ ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स (एसईसीएल) की कोयले से भरे भारी वाहन भी निकलते हैं. इससे पूरी की पूरी सड़क खराब हो गई है. छात्राएं पैदल ही स्‍कूल आती-जाती हैं और खराब सड़क की वजह से उन्‍हें हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

गांव के सरपंच संजय कुमार ने बताया कि वे कई बार एसईसीएल प्रबंधन को सड़क की दुर्दशा के बारे में अवगत करा चुके हैं, लेकिन प्रबंधन इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है. वहीं एसईसीएल प्रबंधन को छात्राओं के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर उसने आनन-फानन में एक स्कूल बस भेजी, जिसके बाद स्कूली छात्राओं ने प्रदर्शन समाप्‍त किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2017, 11:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...