प्रिंसिपल के रवैये से परेशान छात्रों ने स्‍कूल में जड़ा ताला
Surajpur News in Hindi

प्रिंसिपल के रवैये से परेशान छात्रों ने स्‍कूल में जड़ा ताला
स्‍कूल में ताला लगाते विद्यार्थी. फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी

छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के डुमरिया गांव में प्रिंसिपल के रवैये से परेशान होकर हाई स्कूल में शनिवार को छात्रों ने ताला जड़ दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के डुमरिया गांव में प्रिंसिपल के रवैये से परेशान होकर हाई स्कूल में शनिवार को छात्रों ने ताला जड़ दिया. इसमें गांव के सरपंच और कई छात्रों के परिजनों ने साथ दिया.

दरअसल सूरजपुर जिला मुख्‍यालय से महज 7 किमी की दूरी पर स्थित डुमरिया गांव के छात्रों का आरोप है कि हाई स्कूल के प्रिंसिपल पिछले कई दिनों से स्थानीय छात्रों को एडमिशन के लिए समय दे रहे थे. अब वे एडमिशन देने से साफ मना कर रहे हैं. इसकी वजह से अब गांव के कई बच्चों की पढ़ाई अधर में लटक गई है.

इस बात की शिकायत स्कूल के छात्रों और परिजनों ने शुक्रवार को सूरजपुर कलेक्टर से भी की थी. बावजूद इसके शनिवार को कोई कारवाई नहीं हुई. इस वजह से आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को स्कूल में ताला जड़ दिया.



अब इस पूरे मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) अब इन छात्रों और उनके परिजनों के साथ खड़ी हो गई है. वहीं गांव के सरपंच भी छात्रों का खुलकर साथ दे रहे हैं.



स्कूल में अब भी ताला लगा हुआ है और चाबी छात्रों के पास ही है. वहीं जिला प्रशासन या शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. किसी भी अधिकारी ने स्कूल का ताला खुलवाने का प्रयास नहीं किया. स्कूल के शिक्षक भी नदारद रहे.
First published: July 2, 2017, 12:41 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading