लाइव टीवी

प्रिंसिपल के रवैये से परेशान छात्रों ने स्‍कूल में जड़ा ताला
Surajpur News in Hindi

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 2, 2017, 12:41 AM IST
प्रिंसिपल के रवैये से परेशान छात्रों ने स्‍कूल में जड़ा ताला
स्‍कूल में ताला लगाते विद्यार्थी. फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी

छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के डुमरिया गांव में प्रिंसिपल के रवैये से परेशान होकर हाई स्कूल में शनिवार को छात्रों ने ताला जड़ दिया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के डुमरिया गांव में प्रिंसिपल के रवैये से परेशान होकर हाई स्कूल में शनिवार को छात्रों ने ताला जड़ दिया. इसमें गांव के सरपंच और कई छात्रों के परिजनों ने साथ दिया.

दरअसल सूरजपुर जिला मुख्‍यालय से महज 7 किमी की दूरी पर स्थित डुमरिया गांव के छात्रों का आरोप है कि हाई स्कूल के प्रिंसिपल पिछले कई दिनों से स्थानीय छात्रों को एडमिशन के लिए समय दे रहे थे. अब वे एडमिशन देने से साफ मना कर रहे हैं. इसकी वजह से अब गांव के कई बच्चों की पढ़ाई अधर में लटक गई है.

इस बात की शिकायत स्कूल के छात्रों और परिजनों ने शुक्रवार को सूरजपुर कलेक्टर से भी की थी. बावजूद इसके शनिवार को कोई कारवाई नहीं हुई. इस वजह से आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को स्कूल में ताला जड़ दिया.

अब इस पूरे मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) अब इन छात्रों और उनके परिजनों के साथ खड़ी हो गई है. वहीं गांव के सरपंच भी छात्रों का खुलकर साथ दे रहे हैं.

स्कूल में अब भी ताला लगा हुआ है और चाबी छात्रों के पास ही है. वहीं जिला प्रशासन या शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. किसी भी अधिकारी ने स्कूल का ताला खुलवाने का प्रयास नहीं किया. स्कूल के शिक्षक भी नदारद रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सूरजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2017, 12:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर