VIDEO: सूरजपुर की स्तुति मनोरंजन चैनल के संगीत कार्यक्रम में चयनित

सूरजपुर में जरही की 9वीं कक्षा की छात्रा टीवी के एक मनोरंजन चैनल में संगीत कार्यक्रम में चयनित हुई है, साथ ही पूरे जिले को गौरवान्वित कर रही है.

Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2018, 12:47 PM IST
Varun Rai | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2018, 12:47 PM IST
छत्तीसगढ़ के ग्रामीण बाहुल्य सूरजपुर जिले में छोटी सी जगह जरही में डीएवी पब्लिक स्कूल की कक्षा 9 की एक छात्रा कला के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने की कोशिश में जुटी है. बता दें कि टीवी के एक मनोरंजन चैनल में संगीत कार्यक्रम में चयनित होकर पूरे जिले को गौरवान्वित कर रही है.

दरअसल, सूरजपुर के एक छोटे से ग्रामीण अंचल जरही के डीएवी पब्लिक स्कूल में संगीत शिक्षक के रूप में राजेश जायसवाल पिछले कई वर्षों से अपनी सेवा दे रहे हैं. स्थानीय स्तर पर राजेश जायसवाल की संगीत के क्षेत्र में अलग पहचान है, लेकिन उनका सपना था कि वे किसी बड़े मंच पर अपनी कला को प्रदर्शित करें. हालांकि उनका ये सपना अधूरा ही रह गया.

ऐसे में पिछले कई वर्षों से स्कूल के बाद बच्चों को नि:शुल्क संगीत की शिक्षा देते आ रहे हैं. इसी क्रम में उनकी बेटी स्तुति भी कब संगीत में रुचि लेने लगी, पिता को भनक तक नहीं लगी. बेटी स्तुति की इस प्रतिभा से पूरा स्कूल वाकिफ था, लेकिन जब पिता को इसका एहसास हुआ तो फिर वे ये सपना अपनी बेटी में देखने लगे.

आज बेटी स्तुति एक मनोरंजन चैनल के संगीत प्रतियोगिता में लाखों प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए टॉप 40 में पहुंच गई है, जहां रविवार को उसका कार्यक्रम प्रस्तुत होगा. वहीं इसे लेकर पिता की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े.

राजेश का कहना है कि मनोरंजन चैनल में प्रतिभागी बनने का मौका उनकी बेटी स्तुति के लिए पहली सीढ़ी है. उन्होंने कहा कि बेटियों को कला के क्षेत्र में ख्याति प्राप्त करते देख सभी लोगों को बेटियों के लिए जागरूक करने की मुहिम में उन्हें बुलंदी मिलेगी. वहीं मनोरंजन चैनल के संगीत प्रतियोगिता में स्तुति के चयन होने से जिले समेत स्कूली छात्रों में खुशी का माहौल है.

 

ये भी पढ़ें:- चरित्र शंका को लेकर पति ने टांगी से कर दी पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार
First published: September 29, 2018, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...