VIDEO : सूरजपुर जिले में भालुओं ने ली दो ग्रामीणों की जान, तीसरा गंभीर घायल

छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के रामानुजनगर वन परिक्षेत्र के राजापुर जंगल में जंगली भालुओं के दल ने तीन लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई.

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 10, 2017, 9:34 PM IST
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 10, 2017, 9:34 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के रामानुजनगर वन परिक्षेत्र के राजापुर जंगल में जंगली भालुओं के दल ने तीन लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक ग्रामीण को गंभीर हालत में विश्रामपुर अस्पताल ले जाया गया.

दरअसल जिले के राजापुर गांव निवासी भुलन राम सूरजपुर में फायर वाचर का काम करता था. वह अपने गांव आया हुआ था. वह गांव से सटे जंगल में रविवार को लकड़ी लेने जैसे ही घुसा, भालुओं के दल ने उस पर हमला कर दिया. उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के ही महिपाल और मोहन राम भी बचाने के लिए दौड़े तो भालुओं ने उन पर भी हमला कर दिया.

भालुओं के हमले में भुलन राम और महिपाल की मौके पर ही मौत हो गई और मोहन गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए विश्रामपुर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. मामले की जानकारी मिलने पर रामानुजनगर पुलिस और वन अमला मौके पर पहुंचा. वन विभाग ने मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की.

अंदाजा लगाया जा रहा है कि भालुओं के दल में शावक होने की वजह से भालू ज्यादा आक्रोशित हैं. फिलहाल वन विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को जंगल की ओर न जाने की सलाह दी है.
First published: September 10, 2017, 8:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...