Home /News /chhattisgarh /

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, ASI समेत 4 आरक्षकों के खिलाफ जुर्म दर्ज

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, ASI समेत 4 आरक्षकों के खिलाफ जुर्म दर्ज

नागपुर पुलिस ने फ्रीम होम ड्रॉप स्कीम शुरू की है (Demo Pic)

नागपुर पुलिस ने फ्रीम होम ड्रॉप स्कीम शुरू की है (Demo Pic)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर पुलिस (Surajpur Police) ने अपने ही विभाग के एएसआई (ASI) और आरक्षकों के खिलाफ जुर्म (Crime) दर्ज किया है.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर पुलिस (Surajpur Police) ने अपने ही विभाग के एएसआई (ASI) और आरक्षकों के खिलाफ जुर्म (Crime) दर्ज किया है. पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत (Death in police custody) मामले में इनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. मामला इसी साल जून महीने का है. पुलिस कस्टडी में लाए गए एक आरोपी कृष्णा सारथी की थाने में ही फंदे पर लटकी लाश मिली थी. पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था. इसी मामले में जांच की जा रही थी. जांच के बाद 4 पुलिस कर्मियों पर अपराध (Crime) दर्ज किया गया है.

सूरजपुर पुलिस (Surajpur Police) के मुताबिक इसी साल 26 जुन को घरेलु विवाद पर चन्दौरा थाने में पुलिस ने कृष्णा सारथी नाम के युवक को पुछताछ के लिए लाया था. इसके बाद आरोपी युवक को पुलिस ने थाने के ही लॉकअप में बंद कर दिया. कुछ देर बाद थाने के लॉकअप में रखे कंबल से आरोपी की लटकी हुई लाश देखी गई. इसके बाद क्षेत्र के लोगों ने इसे हत्या बताया और इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई. मामले में केन्द्रीय गृह मंत्री व सरगुजा सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह से भी शिकायत की गई. इसके बाद पुलिस ने जांच में तेजी लाई.

इनके खिलाफ जुर्म दर्ज
सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि आरोपी कृष्णा सारथी ने लॉकअप मे रखे कंबल से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था, जिसके बाद पुलिस जांच मे जुटी हुई थी. अब चार माह बाद जांच टीम ने थानें मे पदस्थ एएसआई आरडी सिंह समेत प्रधान आरक्षक देवराज, आरक्षक प्रमोद और शोभराम को दोषी पाया गया है, जिनके विरुद्ध अपराध दर्ज कर आगे कि कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल चारों आरोपी पुलिस कर्मी निलंबित हैं.

ये भी पढ़ें: पंचायतों में अब साक्षर भी लड़ सकेंगे पंच और सरपंच का चुनाव, BJP ने लगाए ये आरोप 

Maharashtra Politics: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'दुर्भाग्यजनक', पूर्व CM रमन ने कही ये बात 

Tags: Chhattisgarh news, Crime report, Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर