मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने झांसा देकर 10 लाख रुपये ठगे, FIR दर्ज

छात्रा का एडमिशन पुणे के एक निजी कॉलेज में कराने का हवाला देकर आरोपितों ने ठगी की है.

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 4:55 PM IST
मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने झांसा देकर 10 लाख रुपये ठगे, FIR दर्ज
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की एक छात्रा की मां से 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.
Amitesh Pandey
Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 4:55 PM IST
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की एक छात्रा की मां से 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. छात्रा का एडमिशन पुणे के एक निजी कॉलेज में कराने का हवाला देकर आरोपितों ने ठगी की है. मामले की शिकायत सरगुजा जिले के मणिपुर पुलिस चौकी में की गई है. पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सरगुजा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल ने बताया कि बौरी पारा निवासी वृंदा गुप्ता शहर के होली क्रॉस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लेक्चरर हैं. उनकी बेटी बीना गुप्ता 2018 में मेडिकल की परीक्षा में बैठी थी, जिसमें असफल हो जाने पर विंदा गुप्ता अपनी बेटी को प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में दाखिला के लिए प्रयास कर रही थी. तभी शातिर ठग महाराष्ट्र रायगढ़ ग्राम खार हार का रहने वाला निखिल और छगाड़ी ने फोन कर उसे अपनी झांसे में ले लिया और कहा कि तालेगांव एमआईटी पुणे में उनकी बेटी का एडमिशन हो जाएगा.

डोनेशन के लिए मांगे 60 लाख रुपये
पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए 60 लाख की मांग की गई थी. शातिर ठग ने एडवांस के तौर पर दस लख रुपए की मांग की. तब वृंदा गुप्ता ने खाताधारक निखिल एंड छगाड़ी के खाते में 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद मेडिकल कॉलेज की दाखिला प्रक्रिया दाखिला प्रक्रिया खत्म होने के बावजूद बीना गुप्ता को पुणे के कॉलेज में दाखिला नहीं मिल सका. वृंदा वृंदा गुप्ता ने खुद को ठगा हुआ महसूस किया और मामले की शिकायत पुलिस से की.

ये भी पढ़ें: राशन कार्ड बनवाने में कटी उंगलिंगयां, मुआवजे में CM भूपेश बघेल से मांगे 10 लाख रुपये 

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, उफनते नाले से निकाला गया शहीद जवान का शव, गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरगुजा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...