Assembly Banner 2021

अब श्‍याम बेनेगल बताएंगे, कैसे सुधरे सेंसर बोर्ड

  • News18
  • Last Updated: January 1, 2016, 7:50 PM IST
  • Share this:
प्रसिद्ध फिल्‍म निर्देशक श्‍याम बेनेगल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है. केंद्र सरकार ने श्याम बेनेगल की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है.

यह समिति विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाले सेंसर बोर्ड में जरूरी बदलाव को लेकर अपनी रिपोर्ट देगी. खास बात यह है कि श्‍याम बेनेगल की अगुवाई में काम करने वाली यह समिति सीधे सरकार को रिपोर्ट करेगी.

इस समिति में श्‍याम बेनेगल के अलावा फिल्म निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा, एडमैन पीयूष पांडे और फिल्म समीक्षक भावना सोमैया को शामिल किया गया है. इनके अलावा नेशनल फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल की एमडी नीना लाथ गुप्ता और संयुक्त सचिव (फिल्म) संजय मुर्ति भी इसका हिस्सा हैं.



सूत्रों का कहना है कि इस समिति का गठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर किया गया है. यह समिति सेंसर बोर्ड की कार्यप्रणाली में सुधार करने की सलाह देगा. इसके अलावा सेंसर बोर्ड में किस व्‍यक्‍ति को रखा जाए, इसकी भी सलाह देगा.
इस संबंध मे श्‍यामन बेनेगल ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पास सूचना और प्रसारण मंत्रालय से फोन आया था. हालांकि उन्‍होंने ये नहीं बताया कि प्रस्ताव में क्या है, इस बारे में अभी ज्यादा कुछ नहीं पता है.

श्‍याम बनेगल की अगुवाई में बनी इस समिति का महेश भट्ट सहित कई फिल्मी हस्तियों ने स्‍वागत किया है.

पिछले दिनों सूचना और प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने भी सेंसर बोर्ड की कार्यप्रणाली पर फिर से विचार करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि वह इसे विवाद मुक्त बनाना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज