लाइव टीवी

कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिए निर्देश
Surguja News in Hindi

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: January 28, 2020, 5:56 PM IST
कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिए निर्देश
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव. फाइल फोटो.

पंचायच चुनाव के सिलसिले में अपने गृह शहर अंबिकापुर (Ambikapur) में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdev) ने मी़डिया से चर्चा की.

  • Share this:
सरगुजा. चीन (China) मे इन दिनों कोरोना वायरस (Corona virus) का व्यापक प्रकोप पांव पसार चूका है. इसीलिए भारत (India) से चीन जाने और आने वाले हर व्यक्ति की गहन जांच की जा रही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) की रहने वाली एक महिला के चीन से लौटने के बाद प्रदेश सरकार एलर्ट मोड पर आ गई है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के पूरे स्वास्थ महकमे को एलर्ट रहने की हिदायत दी है. इसको लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

पंचायच चुनाव के सिलसिले में अपने गृह शहर अंबिकापुर (Ambikapur) में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdev) ने मी़डिया से चर्चा की. मंत्री सिंहदेव ने कहा कि हाल फिलहाल में चीन से आई रायपुर निवासी महिला का स्वास्थ परीक्षण किया गया है. हालांकि महिला कोरोना वायरस पॉजटिव नहीं पाई गई है. फिर भी उसे मेडिकल आब्जरबेशन मे रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले मे ये भी स्पष्ट किया है कि इस वायरस का सीधा प्रभाव छत्तीसगढ़ में नहीं हो सकता है.

मंत्री ने बताई ये वजह
छत्तीसगढ के मंत्री सिंहदेव का कहना है कि चीन से आने आने वाले हर भारतीय और चीन के लोगों का अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डो पर ही स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. फिर भी सतर्कता के लिहाज से छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट मोड पर है. इसके तहत शासकी अस्पतालों के डॉक्टर व जिला स्वास्थ्य विभाग को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी प्रकार के लक्षण मिलने पर लापरवाही नहीं बरतने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने किया ट्वीट, लिखा- 'देश के बेरोजगारों को, नौकरी दो सारों को' 

कवर्धा में ट्रांसपोर्टिंग में कम हो गया 60 क्विंटल पीडीएस का चावल, चोरी की आशंका  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरगुजा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर