• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच शुरू हुई 'चावल पॉलिटिक्स'

छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच शुरू हुई 'चावल पॉलिटिक्स'

नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव

नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव

नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव ने जहां गरीबों के हक का भरपूर चावल उन्हें न मिलने का आरोप लगाया है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपने तरीके से सिंहदेव पर कटाक्ष किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जिस चावल के मुद्दे पर बीजेपी ने तीन बार प्रदेश में अपनी सरकार बनाई हो, वो इस बार भी प्रदेश का प्रमुख चुनावी मुद्दा बन सकता है, क्योंकि एक तरफ नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने जहां गरीबों के हक का भरपूर चावल उन्हें न मिलने का आरोप लगाया है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपने तरीके से सिंहदेव पर कटाक्ष किया है.

बात उस चावल के मुद्दे की है, जिसके बलबूते बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में तीन बार अपनी सरकार बनाई है. ऐसे में चौथी बार उसे रोकने के लिए कांग्रेस क्यों चुप रहती. लिहाजा, छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और अंबिकापुर से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस सिंहदेव ने चावल पॉलिटिक्स शुरू कर दी है.

दरअसल, सिंहदेव ने ये आरोप लगाकर प्रदेश में चावल संग्राम शुरू कर दिया है कि उनकी सरकार आई तो हर परिवार को 35 किलो चावल देंगे जबकि बीजेपी सरकार 35 किलो की जगह 7 किलो चावल ही दे रही है. इतना ही नहीं, 35 किलो देने वाले राशन कार्ड को सिंहदेव सबसे पहले रमन सिंह के घर पहुंचाएंगे.

कागजों में तो छत्तीसगढ़ के पीडीएस सिस्टम की चर्चा पूरे देश में होती है. शायद यही वजह है कि कांग्रेस इस मुद्दे को बीजेपी से लपककर प्रदेश की सत्ता में काबिज होने की कोशिश कर रही है. ऐसे मे भला सिंहदेव के चिर प्रतिद्वंद्वी और अंबिकापुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग सिंह कैसे चुप रहते. उन्होंने उलटा सिंहदेव पर आरोप लगा दिया और कहा कि सरकार 7 किलो प्रति व्यक्ति चावल देती है, मतलब एक घर में अगर 10 लोग हैं तो सरकार 70 किलो चावल दे रही है. इसे टीएस सिंहदेव घटाकर 35 किलो करने की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- अंबिकापुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस सिंहदेव ने दाखिल किया नामांकन

ये भी देखें:- छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन, जानिए, किस सीट से कौन है प्रत्याशी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज