देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार करवाती है सोशल ऑडिटः डॉ. रमन सिंह

सरगुजा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान को बताया सरकार का सोशल ऑडिट.

Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 15, 2018, 7:11 AM IST
देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार करवाती है सोशल ऑडिटः डॉ. रमन सिंह
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह
Amitesh Pandey
Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 15, 2018, 7:11 AM IST
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लोक सुराज अभियान के तहत बुधवार को सरगुजा जिले के अंबिकापुर पहुंचे. यहां जिला पंचायत सभा कक्ष में संभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके बात कलेक्ट्रेट में मीडिया से मुखातिब होते हुए डॉ. रमन सिंह ने ने सुराज अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए कहा की लोक सुराज सरकार का सोशल ऑडिट है, जो पूरे हिन्दुस्तान में सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार ही करती है.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरगुजा जिले में 118 मोहल्ले और 39 हजार परिवार ऐसे हैं जहां अभी तक बिजली नहीं पहुची है. वहीं बलरामपुर जिले में 700 मोहल्ले और 68 हजार परिवार अंधेरे में जीवन यापन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरगुजा और बलरामपुर में जिले में सभी लोगों तक बिजली पहुंचाने का काम अगले 6 माह में पूरा कर लिया जाएगा.

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कई उत्तर चुटकीले अंदाज में दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवा अधिकारी होने वाले बयान के सवाल पर सीएम ने कहा कि हमारे अधिकारियों के तो बाल भी सफेद नहीं हुए हैं. दो साल पहले बने कलेक्टर हैं हमारे यहां इससे ताजा माल और कहां से लाएंगे.

नक्सल हमले पर खेद व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा की नक्सली बौखलाहट में क्योंकि उनके क्षेत्र में हमारे सुरक्षा बलों के बेस कैम्प बन चुके हैं. नक्सलियों से लड़ाई निर्णायक दौर में है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर