Home /News /chhattisgarh /

750 युवाओं ने एक साथ किया क्लासिकल डांस तो बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

750 युवाओं ने एक साथ किया क्लासिकल डांस तो बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अंबिकापुर में 6 स्कूलों के लगभग साढ़े सात सौ विद्यार्थियों ने एक साथ पीजी कॉलेज मैदान में सेमी क्लासिकल डांस कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है.

    अंबिकापुर में 6 स्कूलों के लगभग साढ़े सात सौ विद्यार्थियों ने एक साथ पीजी कॉलेज मैदान में सेमी क्लासिकल डांस कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है. कान्हा डांस एकेडमी की पहल से शहर को एक और बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है.

    अंबिकापुर के मेयर डॉक्टर अजय तिर्की, नगर निगम स्पीकर शफी अहमद और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि पवन केसवानी की उपस्थिती में नया विश्व रिकॉर्ड बनाने पर कान्हा डांस एकेडमी को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से प्रोविजनल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया.

    इन्होंने इंदिरा कला व संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ से संगीत की शिक्षा अर्जित किया. शहर के कुछ उत्साही युवाओं ने कान्हा डांस एकेडमी का गठन किया है. इसके माध्यम से संगीत गीत व नृत्य कला को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है. एकेडमी की तरफ से पूर्व से ही ऐसा प्रयास किया जा रहा था, कि वह कुछ ऐसा काम करें जिस से अंबिकापुर शहर का नाम हो. इसके लिए युवाओं ने सेमी क्लासिकल डांस के लिए योजना बनाकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से संपर्क साधा.

    सेमी क्लासिकल डांस सिर्फ भारत में ही होता है और एक साथ सैकड़ों की तादाद में लोग यह डांस नहीं करते इस वजह से अंबिकापुर में लगभग साढ़े सात सौ विद्यार्थियों ने एक साथ 6 मिनट का सेमी क्लासिकल डांस किया.

    साढ़े सात सौ बच्चों को एक साथ सेमी क्लासिकल डांस करता देख गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि पवन केसवानी ने मौके पर ही इसे नया विश्व रिकॉर्ड मानते हुए प्रोविजनल सर्टिफिकेट कान्हा डांस एकेडमी को प्रदान किया.
    सेमी क्लासिकल डांस से गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए अंबिकापुर शहर में संचालित स्कूलों के बच्चे सहभागी बने. इस अनूठे आयोजन में शामिल होने के लिए बच्चे सज-धज कर पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान सांप्रदायिक सौहाद्र की भी अनूठी मिसाल देखने को मिली. विभिन्न धर्मों से जुड़े बच्चों ने संगीत साधना व सांस्कृतिक संरक्षण का अनुपम उदाहरण पेश किया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर