अंबिकापुर नगर निगम में सड़क निर्माण में घोटाले का आरोप

अंबिकापुर नगर पालिक निगम लंबे अर्से से निर्माण और खरीदी जैसे घोटालों के लिए चर्चा मे रहा है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2018, 12:23 PM IST
अंबिकापुर नगर निगम में सड़क निर्माण में घोटाले का आरोप
फाइल फोटो.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2018, 12:23 PM IST
सरगुजा का अंबिकापुर नगर निगम अपने कारनामों से हमेशा सुर्खियों में रहता है. मौजूदा मामला नगर निगम द्वारा बरसात के पूर्व 9 करोड़ की लागत से कराए गए सड़क निर्माण का है. जिस पर विपक्ष ने निगम पर अपने चेहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए घटिया सड़क निर्माण कराने का आरोप लगाया है. हैरत की बात है कि आम लोगों और खुद सत्ताधारी दल के पार्षद ने निगम प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगा कर नगर निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

अंबिकापुर नगर पालिक निगम लंबे अर्से से निर्माण और खरीदी जैसे घोटालों के लिए चर्चा मे रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक बरसात के पहले निगम प्रबंधन ने शहर के कई वार्डों मे तकरीबन 9 करोड़ की लागत से बीटी रिनवल के नाम पर सड़क निर्माण कराया है, लेकिन वो सड़क बरसात शुरू होते ही उखड़ने लगी है. इधर इस मामले को लेकर विपक्षी दल भाजपा के वरिष्ठ पार्षद ने निगम प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाया है और खराब सडक का भुगतान रोककर सड़क का फिर से निर्माण की मांग की है.

पार्षद मधुसूदन शुक्ला का कहना है कि फिर से सड़क न बनाए जाने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा. भाजपा पार्षद दल के मुताबिक निगम की भीतरी सड़क निर्माण मे डामर के साथ शहर के कचरे से निकलने वाले प्लास्टिक का उपयोग किया जाना था, लेकिन अधिकारियों की सह पर ठेकेदारों ने नियमों का माखौल उड़ाया है. इधर जिन वार्डों में हाल ही के दिनों में सड़क निर्माण कराया गया है. वहां के लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान घटिया सड़क ना बनाने के लिए वार्ड वासियों ने ठेकेदार और निगम अधिकारियों से मांग की थी, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...