Home /News /chhattisgarh /

कांग्रेस को EVM हैक होने का डर, प्रत्याशियों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

कांग्रेस को EVM हैक होने का डर, प्रत्याशियों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

EVM हैक होने की संभावना पर कांग्रेसी प्रत्याशियों के प्रतिनिधि जिला निर्वाचन की अनुमति के बाद स्ट्रांग रूम के अंदर 50 फिट दूर से निगरानी कर रहे है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब कांग्रेस को एक अलग सा डर सताने लगा है. अब कांग्रेस को ईवीएम हैक होने का डर सताने लगा है. अंबिकापुर जिले के कांग्रेस प्रत्याशी इस आशंका से काफी परेशान हैं. ईवीएम हैक होने की संभावना पर कांग्रेसी प्रत्याशियों के प्रतिनिधि जिला निर्वाचन की अनुमति के बाद स्ट्रांग रूम के अंदर 50 फिट दूर से निगरानी कर रहे है. प्रशासन के निर्धारित नियमों के आधार पर प्रतिनिधियों को बैठने की अनुमति दी गई है.

(ये भी पढ़ें:रिलैक्स मूड में आए नेता जी, कोई मंदिर दर्शन तो कोई जाना चाहता है पिकनिक)

अंबिकापुर में कांग्रेस अपनी जीत को लेकर एक ओर जहां पूरी तरह से आश्वस्त हैं वहीं वे ईव्हीएम में गड़बड़ी को लेकर आशंकित भी है. वहीं नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव का कहना है की मुझे विश्वसनीय लोगों से सूचना मिली है की हैदराबाद से कुछ लोगों की टीम आ रही है जो की EVM में गड़बड़ी कर सकते है. गड़बड़ी की आशंका पर जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुमति मांगी गई की कांग्रेस प्रत्याशी के 2 प्रतिनिधियों को ईव्हीएम मशीन की देखरेख करने के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर बैठने की अनुमति मिली है. वही 2 कांग्रेसी कार्यकर्ता, जिनके नाम का आईकार्ड जारी किया गया है उन्हे बैठने की अनुमति दी गई है. दिन-रात कांग्रेसी कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम से 50 फिट की दूरी से निगरानी कर सकते है.

(ये भी पढ़ें: मारपीट मामले में भाजपा प्रत्याशी लाभचंद बाफना पर FIR दर्ज)

वहीं सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकाश कुमार सिंह ने बताया कि निर्वाचन के नियमानुसार कांग्रेसी प्रत्याशी के प्रतिनिधियों द्वारा स्ट्रांग रूम के बाहर बैठने की अनुमति मांगी गई थी. वही निर्वाचन कार्यालय द्वारा दो लोगों को बैठने की अनुमति प्रदान की गई है. निर्वाचन के निर्देशों के अनुसार वे ईव्हीएम कक्ष के समीप नहीं जा सकते क्योंकि यह कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच रखा गया है साथ ही सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है.

(ये भी पढ़ें: हाथ में लिखा सुसाइड नोट, कहा- 'मेरे मरने के बाद उसे मत छोड़ना Plzzz')

Tags: Ambikapur, Assembly Election 2018, Assembly elections, Assembly Elections 2018, Chhattisgarh Assembly Election 2018, Chhattisgarh news, Congress

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर