अपना शहर चुनें

States

Coronavirus Alert: छत्तीसगढ़ में कोरोना की आड़ में 300 में बिक रहा 20 रुपए का मास्क

कोरोना वायरस को लेकर सरकार अपनी ओर से पूरी एहतियात बरतने का दावा कर रही है. Demo Pic.
कोरोना वायरस को लेकर सरकार अपनी ओर से पूरी एहतियात बरतने का दावा कर रही है. Demo Pic.

कोरोना (Coronavirus) को लेकर केन्द्र सरकारी की एडवायजरी के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार पूरी तरह चौकन्नी है, लेकिन कोरोना की आड़ में मुनाफाखोरी की दुकान तेजी से खुलने लगी है.

  • Share this:
सरगुजा. कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी को लेकर केन्द्र सरकारी की एडवायजरी के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार पूरी तरह चौकन्नी है. लेकिन कोरोना की आड़ में मुनाफाखोरी की दुकान तेजी से खुलने लगी है. इस बीमारी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपकरण और सामान का इस्तेमाल कर रहे हैं. यही वजह है कि 10 से 20 रुपए में मिलने वाला मास्क अम्बिकापुर के बाजार में मनमानी कीमतों पर बेचा जा रहा है.

कोरोना वायरस को लेकर सरकार अपनी ओर से पूरी एहतियात बरतने का दावा कर रही है. इसको लेकर आम लोग भी सतर्कता बरत रहे हैं. इसी सतर्कता के कारण इन दिनों लोग मास्क लगा कर चल रहे हैं. कोरोना के भय के पहले तक जहां ये मास्क लोग धूल से बचने के लिए कर रहे थे, वहीं अब आम से लेकर खास तक कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का उपयोग कर रहे हैं. लोगों की इस जरूरत का फायदा उठाते हुए विक्रेता 10 से 20 रुपए में मिलने वाला मास्क 200 से 300 रुपए में बेच रहे हैं. अंबिकापुर के वसीम व नजम का कहना है कि मास्क की कीमत 100 गुना तक बढ़ गई है.

इसलिए बढ़ी कीमत



अम्बिकापुर के खुदरा बाजार की दवा दुकानों में मिलने वाले मास्क का उपयोग कोरोना वायरस के संक्रमण से पहले प्रचलन में नहीं था. इस वजह से थोक विक्रेता कम मात्रा में मास्क मंगाते थे, लेकिन अब जबकि इस मास्क की जरूरत और उपयोगिता बढ़ी है, तो जिन दवा दुकान संचालकों या अन्य दुकानों में ये मास्क बचा है, उसे मनमानी कीमतों पर बेचा जा रहा है. दुकानदार 10-20 रुपए में मिलने वाला मास्क 200 से 300 रुपए तक लेकर बेच रहे हैं. मेडिकल स्टोर के संचालक मनीष अग्रवाल और किशन अग्रवाल का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से मास्क की मांग बढ़ी है. सप्लाई के आधार पर ही दाम तय कर उसे बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:
कोरोना की दहशत के बीच कांग्रेस MLA के सामने बच्चों की जान से खिलवाड़

एक विवाह ऐसा भी: परिवार वालों से बचकर थाने पहुंचा कपल, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज