अंबिकापुर में शराब दुकान हटाने की मांग, बड़ा आंदोलन कर सकती है जनता

सरकार की इस वादाखिलाफी से परेशान अम्बिकापुर के लोग अब बड़े आंदोलन की तैयारी में है.

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 3, 2019, 11:59 AM IST
अंबिकापुर में शराब दुकान हटाने की मांग, बड़ा आंदोलन कर सकती है जनता
शराब दुकान नहीं हटाए गए तो हो सकता है बड़ा आंदोलन.
Amitesh Pandey
Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 3, 2019, 11:59 AM IST
छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी के वादे को सरकार भले ही नजअंदाज कर रही हो. लेकिन लोगों के लिए मुसीबत बन चुकी शराब और शराब की दुकानों का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. वहीं अम्बिकापुर के गंगापुर इलाके में स्थित शराब दुकान को हटाने की मांग ने अब जोर पकड़ लिया है. शराब दुकानों पर कार्रवाई नहीं करने पर स्थानीय लोगों ने बड़े आंदोलन के संकेत भी दे दिए है. सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने जनता से छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की मांग की थी. लेकिन सरकार की इस वादाखिलाफी से परेशान अम्बिकापुर के लोग अब बड़े आंदोलन की तैयारी में है.

दरअसल सरगुजा संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के गंगापुर इलाके में स्थित सरकारी शराब की दुकान के ठीक बगल में जिला रोजगार कार्यालय और प्रशिक्षण शाला है. तो वहीं दुकान के आस-पास घनी बस्ती होने के साथ ही दुकान तक ले जाने वाले रास्ते में कई घर भी है. जहां आए दिन शराब के नशे में लोग गाली-गलौज, मारपीट और अश्लील हरकत करते है. लिहाजा ऐसे स्थान से शराब दुकान हटाने को लेकर इलाके के महिला, पुरूष और बच्चों ने प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाई है.

शराब पर राजनीति भी

शराब दुकना से इस इलाके में रहने वाली महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक उपेंद्र यादव का कहना है कि शराब दुकान हटाने को लेकर पूर्व कलेक्टर से लेकर वर्तमान कलेक्टर तक कई बार शिकायत की गई है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. छात्र संगठन ने अब पांच दिन में दुकान हटाने का अल्टिमेटम दे दिया है. कार्रवाई नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है. वहीं दुकान हटाने की आम शिकायत और आंदोलन की चेतवानी के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है. अम्बिकापुर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने पूरी शिकायत की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन जरूर दिया है.

ये भी पढ़ें:

रायपुर निगम के सामान्य सभा की बैठक में हंगामा, बीजेपी पार्षद ने सभागृह में फेंका कीचड़ 

12 घंटों से कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
First published: July 3, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...