लाइव टीवी

सरगुजा पुलिस के 3 अफसरों समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज, लगे ये गंभीर आरोप

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 5:35 PM IST
सरगुजा पुलिस के 3 अफसरों समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज, लगे ये गंभीर आरोप
म्बिाकपुर के कोतवाली थाना मे पदस्थ तात्कालीन टीआई समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली थाना में ही अपराध पंजीबद्द कर लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Sarguja) जिले के अम्बिकापुर पुलिस (Ambikapur Police) के अफसर समेत 5 के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है.

  • Share this:
सरगुजा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Sarguja) जिले के अम्बिकापुर पुलिस (Ambikapur Police) के अफसर समेत 5 के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. अंम्बिाकपुर के कोतवाली थाना मे पदस्थ तात्कालीन टीआई समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली थाना में ही अपराध पंजीबद्द कर लिया गया है. इन पुलिस कर्मियो पर आदिवासी (Tribal) युवक पंकज बेक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप तय किया गया है. आरोप लगा है कि इन पुलिस कर्मियों ने मृतक को आत्महत्या के लिए मजबूर किया.

दरअसल इसी साल जुलाई में चोरी के आरोपी पंकज बेक को पूछताछ के लिए साईबर सेल मे रखा गया था, लेकिन 22 जुलाई की सुबह उसका शव साईबर के सेल के समीप स्थित एक निजी अस्पताल कैंपस में कूलर के सहारे लटका मिला था, जिसके बाद मामले मे न्यायिक जांच भी हुई थी और पुलिस अपना विभागीय जांच भी कर रही थी. इसी बीच मर्ग पंचनामा के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है.

इनके खिलाफ एफआईआर
सरगुजा के एएसपी ओम चंदेल ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने आदिवासी युवक बेक के आत्महत्या मामले में तात्कालिक नगर निरीक्षक विनीत दुबे, सब इंस्पेक्टर प्रियेश जॉन, मनीष यादव औऱ आरक्षक लक्ष्मण दास और डीडी सिंह के खिलाफ 306 और 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्द कर लिया है. गौरतलब है इस मामले मे आरोपी बनाए गए सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी को घटना के दिन ही सरगुजा रेंज आईजी केसी अग्रवाल ने निलंबित कर दिया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का ऐलान, 21 दिसंबर को वोटिंग, 24 को आएंगे रिजल्ट  

पंचायतों में अब साक्षर भी लड़ सकेंगे पंच और सरपंच का चुनाव, BJP ने लगाए ये आरोप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरगुजा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...