रहस्यमयी तरीके से लापता हुआ मुंबई गया पूर्व सरपंच, मानव तस्करी की आशंका

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: August 20, 2019, 1:47 PM IST
रहस्यमयी तरीके से लापता हुआ मुंबई गया पूर्व सरपंच, मानव तस्करी की आशंका
छत्तीसगढ़ के सरगुजा मे एक रहस्यमयी गुमशुदगी का मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Sarguja) मे एक रहस्यमयी गुमशुदगी (Mysterious disappearance) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Sarguja) मे एक रहस्यमयी गुमशुदगी (Mysterious disappearance) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गुमशुदा युवक को इलाके का ही एक युवक मुंबई मे नौकरी (Job) दिलाने की बात कह कर ले गया था. फिलहाल मुबंई (Mumbai) मे भी युवक का कोई पता नहीं चल रहा है. युवक परिजनो ने गुमशुदगी के इस मामले की शिकायत सीतापुर (Seetapur) पुलिस थाने मे दर्ज कराई थी, लेकिन 18 दिन बाद भी युवक की तलाश नहीं हो पाई है. हालांकि स्थानीय विधायक और राज्य में खाद्यमंत्री अमरजीत सिंह भगत (Amarjeet Singh Bhagat) ने सरगुजा एसपी को जल्द ही युवक की खोजबीन के निर्देश दिए हैं.

सरगुजा (Sarguja) संभाग में मानव तस्करी के मामले समय समय मे सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. सरगुजा जिले के सीतापुर थाना पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही है. दरअसल बीते 2 अगस्त को सीतापुर थाना क्षेत्र के चट्टानपारा के अजीत तिर्की ने बटईकेला निवासी गुमशुदा संत कुमार बड़ा को मुंबई (Mumbai) में नौकरी दिलाने का झांसा दिया. संत कुमार के भाई तेजबलि ने बताया कि अजीत सत्यकुमार को मुबंई ले जाने की बात कह कर निकला, लेकिन 5 अगस्त को युवक को बहलाकर ले जाने वाले अजीत का फोन आया कि संत कुमार यहां नहीं रहना चाहता है उसे आकर ले जाओ. लेकिन जब परिजन संत कुमार को लेने मुबंई पहुंचे तो अजीत ने परिजनो को यह कह कर बैंरग भेज दिया कि संत कुमार तो कहीं गुम गया है.

पुलिस थाने में पहुंचे पूर्व सरंपच के परिजन.


मुंबई के थाने में दर्ज है मामला

सरगुजा पुलिस के मुताबिक मैनपाट निवासी महेश बरवा और अजीत तिर्की गुमशुदा संतकुमार बडा की आपस मे दोस्ती थी. संतकुमार पहले बटईकेला का सरपंच भी रह चुका है. इधर मायानगरी मुबंई मे सरगुजा के युवक की रहस्यमयी गुमशुदगी को लेकर स्थानिय पुलिस केवल मदद का आश्वसान दे रही है. क्योंकि पुलिस के मुताबिक युवक मुंबई से लापता है. इसलिए उनके परिजनों ने उसकी शिकायत मुबंई के थाने मे दर्ज कराई है. पूरा मामला प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के विधानसभा का है. लिहाजा अपने परिवार के सदस्य की गुमशुदगी के मामले की जानकारी परिजनों ने मंत्री तक पहुंचाई है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ का वो गांव, जहां ग्रामीण ही 'पुलिस' और वे ही हैं 'जज', जानें पूरा माजरा 

ये भी पढ़ें: कोरिया में झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंसा, 2 मजदूरों की मौत, 15 फंसे 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरगुजा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...