Home /News /chhattisgarh /

शादी का दबाव बनाती थी गर्लफ्रेंड, FIR की देती थी धमकी, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

शादी का दबाव बनाती थी गर्लफ्रेंड, FIR की देती थी धमकी, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

Surguja Crime News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या.

Surguja Crime News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा (surguja crime news)  में पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस का कहना है कि शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने ही प्रेमिका की हत्या (murder) कर दी. फिर लाश को जला दिया. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

सरगुजा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सरगुजा (surguja) पुलिस इन दिनों अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है. इसी कड़ी में सरगुजा जिले की दरिमा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जहां पुलिस की टीम ने एक और अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाया है. इस मामले में पुलिस ने मृतिका के प्रेमी को गिरफ्तार किया है. सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम रकेली खाई से एक अज्ञात महिला के शव को अर्ध्यजली  हालत में पुलिस की टीम ने बरमाद किया था. पीएम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ कि महिला की किसी अज्ञात व्यक्ति ने गला दबाकर पहले हत्या की. फिर शिनाख्त छिपाने के लिए उसके शव को जलाल दिया.

इसके बाद पुलिस की टीम अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई. इधर अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कंबाले ने विशेष टीम का गठन किया. इसके बाद पुलिस ने हर दिशा में जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती मृतका की शिनाख्ती थी. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले और इस कार्य के लिए पुलिस को 700 घंटे से ऊपर का वक्त लगा.

हत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार

घटनास्थल से बरामद हुए मृतका के चप्पल,कपड़े और शिव की मूर्ति के जरिए पुलिस मृतिका के घर तक पहुंच गई. जब पुलिस ने बरामद सामान को मृतका के परिजनों को दिखाया तो उन्होंने मृतिका की शिनाख्ती की. मृतिका दीक्षा सिंह बलरामपु जिले के राजपुर की रहने वाली थी. इधर मृतका की शिनाख्ती होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि राजपुर में वह एक मोटरसाइकिल के शोरूम में काम करती थी. वहीं शोरूम में कार्यरत अशोक कौशिक से उसका प्रेम संबंध था. पुलिस को जब इस मामले की जानकारी लगी तो पुलिस ने अशोक कौशिक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में सेना का बड़ा युद्धायभ्यास, 30 हजार जवानों ने भरी हुंकार, नेवी और एयरफोर्स भी शामिल

पूछताछ के दौरान आरोपी ने प्रेमिका की हत्या करने का गुनाह स्वीकार किया. उसने बताया कि उसकी प्रेमिका पहले से शादीशुदा थी और वह उससे शादी करना चाहती है. लेकिन आरोपी नहीं चाहता था कि उसकी शादी मृतिका से हो. वहीं प्रेमिका को शादी से मना करने पर वह थाने में एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देती थी. कानूनी पेंच में फंसने के डर से आरोपी ने अपनी प्रेमिका को 25 अक्टूबर की रात गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे न्यायिक रिमांड में पेश करने के बाद जेल दाखिल कर दिया है.

Tags: Brutal Murder, Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर