लाइव टीवी

सरगुजा में बढ़े प्याज के दाम पर सियासत शुरू, BJP-कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

Amitesh Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: November 11, 2019, 11:06 AM IST
सरगुजा में बढ़े प्याज के दाम पर सियासत शुरू, BJP-कांग्रेस ने लगाए ये आरोप
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से आम लोगों को रूलाना शुरू कर दिया है.

अम्बिकापुर (Ambikapur) के खुदरा बाजार में प्याज (Onion) 80-90 रुपए प्रति किलो की कीमत मे बिक रही है.

  • Share this:
सरगुजा. प्याज (Onion) हमेशा से राजनीति का अखाड़ा रही है. प्याज से सरकार भी गिर जाती है. इसी प्याज ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर से आम लोगों को रूलाना शुरू कर दिया है और यही वजह है कि आम लोगों के आंसू पोछने के बहाने अब सियासत भी तेज हो गई है. सरगुजा (Sarguja) के अम्बिकापुर (Ambikapur) पहुंचे प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री ने प्याज की कीमत का गुनाहगार केन्द्र सरकार (Central Government) को बताया है तो बीजेपी (BJP) के नेता प्रदेश सरकार को कोसते नजर आ रहे हैं.

अम्बिकापुर (Ambikapur) के खुदरा बाजार में प्याज (Onion) 80-90 रुपए प्रति किलो की कीमत मे बिक रही है तो वहीं थोक बाजार मे प्याज की कीमत 60-70 रुपए प्रति किलोग्राम है. इससे आम लोगों ने अपने हाथ समेट लिए हैं. अंबिकापुर की सब्जी मंडी पहुंची रीता का कहना है कि पहले जंहा 1 किलो प्याज खरीदते थे तो वही अब आधा किलो या एक पाव प्याज से ही काम चला रहे हैं. रोहित गुप्ता का कहना है कि प्याज के कीमत ने बजट बिगाड़ दिया है.

सियासत हो रही तेज
प्याज की कीमत से जहां आम आदमी परेशान हैं. वहीं प्याज को लेकर सियातत भी तेज होने लगी है. अम्बिकापुर पहुंचे प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि प्याज की बढ़ी कीमतों के लिए केन्द्र दोषी है. क्योंकि छत्तीसगढ़ सरकार को केन्द्र द्वारा न ही भंडारण की अनुमति मिल रही है न ही प्याज खरीदने की. इधर प्याज की बढ़ी कीमत की गेंद केन्द्र के पाले मे डालने के बाद प्रदेश मे विपक्षी दल ने पुराने समय का हवाला देते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरारी लाल बंसल का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार को प्याज के उत्पादक किसानों को प्याज पर सब्सीडी देकर प्याज को 20-30 रुपए प्रति किलो के दाम पर बिक्री कराना चाहिए.

ये भी पढ़ें: जंगल में प्यार के निजी पल गुजार रहे थे कपल, लफंगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल 

रायपुर से गुजरने वाली 12 लोकल ट्रेनें 17 नवंबर तक रहेंगी रद्द, रेलवे ने बताई ये वजह 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरगुजा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...