Home /News /chhattisgarh /

एलिफेंट रेस्क्यू सेंटर के निर्माण की गति धीमी,हाथी के उत्पात से सहमे लोग

एलिफेंट रेस्क्यू सेंटर के निर्माण की गति धीमी,हाथी के उत्पात से सहमे लोग

 सरायकेला में हाथियों का आतंक जारी

सरायकेला में हाथियों का आतंक जारी

हाथियों के उत्पात से पिछले कुछ सालों में न सिर्फ लोगों ने अपनी जान गवाई है,बल्कि कई एकड़ की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है.


    सूरजपुर जिले में पिछले कुछ सालों से हाथियों का उत्पात चरमपर है.सूरजपुर जिले के प्रतापपुर-ओड़गी वन परिक्षेत्र में कई हाथियों का दल विचरण कर रहा है.हाथी आए दिन किसानों की फसल और घरों को नुकसान पहुचा रहे है. वहीं कई बार हाथी के रौंदने से की ग्रामीणों ने अपनी जान भी जवाई है

    वन विभाग और प्रशासन की पहल से पिछले एक साल से तमोर पिंगला वन परिक्षेत्र में लगभग सात करोड़ की लागत से बन रहे हाथी रेस्क्यू सेंटर का निर्माण कार्य जारी है लेकिन अब तक कार्य पुरा नहीं हो सका है.गौरतलब है कि हाथी रेस्क्यू सेंटर निर्माण कार्य के पुरा हो जाने के बाद दल से बिछड़े हाथी जो गांव में अक्सर उत्पात मचाते है उन्हे रेस्क्यू सेंटर में लाया जाएगा.साथ ही केरल से छत्तीसगढ़ में लाए गए कुमकी हाथी भी इसी रेस्क्यू सेंटर में लाए जाएंगे.

    लेकिन रेस्क्यू सेंटर के निर्माण कार्य की गति को देखकर ऐसा नहीं लगता कि कुमकी हाथियों को जल्द सूरजपुर जिले में लाया जा पाएगालगता है हाथियों के आतंक के साए में ग्रामीणों कुछ और समय बिताना पड़ेगा. दूसरी ओर जिले के कलेक्टर केसी देवसेनापथि ने जल्द ही हाथी रेस्क्यू सेंटर के तैयार होने का दावा करते नजर आते है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर