बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने बंद किया कॉलेज

Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 4:14 PM IST
बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने बंद किया कॉलेज
कॉलेज का गेट बंद कर बाहर प्रदर्शन करते छात्र.
Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 4:14 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में सरगुजा जिले के मुख्‍यालय अंबिकापुर  स्‍‍‍‍ि‍थत  साइंस कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने बुनियादी सुविधाओं की कमी के विरोध में कॉलेज बंद कर विरोध प्रदर्शन किया.

अंबिकापुर के साइंस कॉलेज में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं का कहना था कि उन्‍हें आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उनकी मांग है कि जो नया भवन बना है, उसमें जल्द से जल्द कॉलेज शिफ्ट किया जाए, क्योंकि इस कॉलेज में किसी तरह की कोई सुविधा नहीं है. इस कॉलेज में मात्र पांच क्लास
रूम हैं, जिनमें 400 से 500 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं. कई बार तो क्लास रूम की कमी से छात्र-छात्राओं को बाहर बैठकर इंतजार करना पड़ता है. सभी छात्र-छात्राओं के लिए कॉलेज में मात्र एक ही शौचालय है. इस कॉलेज में लैब की कोई सुविधा नहीं है. इस कारण छात्र-छात्राएं प्रैक्टिकल नहीं कर पाते. ऐसी
और भी कई बुनयादी सुविधाएं इस कॉलेज में नहीं हैं.

छात्र-छात्राओं का कहना था कि इस कॉलेज का भवन भी जर्जर स्थिति में है, जिसके कारण कभी भी छात्र हादसे का शिकार हो सकता है, लेकिन इसकी किसी को कोई परवाह नहीं है. इन्‍हीं सब बातों के चलते हमें विरोध प्रदर्शन और कॉलेज बंद करने को मजबूर होना पड़ा है.

इधर कॉलेज की प्रिंसिपल कुसुमलता विश्‍वकर्मा का कहना है कि यहां परेशानी तो है, लेकिन हम क्या करें. हम शासन को पत्र लिख चुके हैं कि हमें नवनिर्मित कॉलेज में शिफ्ट कर दिए जाए, क्योंकि यहां छात्र-छात्राओं दिक्कत हो रही है. उन्‍होंने कहा कि कलेक्टर और विभाग के उच्च अधिकारियों से भी बात हुई है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर