छत्तीसगढ़ की राजनीति में वायरल आॅडियो ने मचाई खलबली, जानिए पूरा मामला

वायरल ऑडियो में तथाकथित कंबल वाले बाबा उर्फ गणेश यादव और सरगुजा की लुण्ड्रा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक चिंतामणि कंवर के बीच बातचीत का बताई जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में चुनाव की नजदीकियों में नेताओं के साथ ही कुछ बिचौलियों ने भी चुनावी बाजार को गर्म कर दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरगुजा जिले की राजनीति को एक वायरल आॅडियो ने नई चुनाव चिंगारी दे दी है. इस चिंगारी की आग की लपट से बचने के लिए कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष ने एक प्रेस कांफ्रेस आयोजित की और कहा आॅडियो मे जो कुछ है उसकी गहनता से जांच और कार्रवाई होनी चाहिए.

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के वैद्य गुरु माने जाने वाले कंबल वाले बाबा पहले अपने अनुष्ठान और लोगों के इलाज के लिए चर्चा बटोर रहे थे. फिर भाजपा की राजनिती मे अपनी पकड़ का धौंस देकर अपने आपको भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का सिपेसलार बताने लगे. अब उन पर जो आरोप लगा है वो छत्तीसगढ निर्माण के बाद दल बदल की राजनीति की याद दिलाने के लिए काफी है.

दरअसल मामला एक वायरल ऑडियो का है, जिसमें तथाकथित कंबल वाले बाबा उर्फ गणेश यादव और सरगुजा की लुण्ड्रा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक चिंतामणि कंवर के बीच बातचीत का बताई जा रही है. इस वायरल आॅडियो की चिंगारी ने कांग्रेस नेताओं को भाजपा के खिलाफ बैठे बैठे एक मुद्दा दे दिया है. अम्बिकापुर विधायक और छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने तनिक भी देर किए बगैर . एक प्रेस कॉंफ्रेस आयोजित की और वायरल वीडियो के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करके जांच और कार्रवाई की मांग की है.



ये भी पढ़ें: बसपा आज जारी कर सकती है छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम
दरअसल वायरल आॅडियो में एक सख्स लुण्ड्रा विधायक चिंतामंणी कंवर को भाजपा मे फिर से शामिल हो जाने के लिए किस तरह प्रोत्साहित कर रहा है. इसी दौरान वो कुछ दिन पहले भाजपा मे शामिल हुए कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके को भी मंत्री पद व दस करोड़ रुपये देने की बात कहकर भाजपा मे शामिल कराने की बात कही है.

पूरे वायलर आॅडियो में खुद चर्चा में शामिल कांग्रेस विधायक चिंतामणि कंवर ने सही बताया और कहा इस प्रलोभन के पहले भी आरएसएस के लोंगो ने भी उन्हे भाजपा में फिर से शामिल हो जाने की बात कही. इस आॅडियो के वायरल होने के बाद से कांग्रेस के नेता भाजपा पर हमलावर हैं. वायरल आॅडियो को लेकर सीएम डॉ. रमन सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है. सीएम डॉ. रमन सिंह का कहना है कि दुनिया भर में ऐसे कितने बाबा हैं. सबकी अपनी दुकानदारी चलती रहती है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले को सिरे से खारिज कर दिया. उनका कहना है भाजपा का किसी कंबल वाले बाबा से कुछ लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें: बिन्द्रानवागढ़ में तीन दावेदारों की तिकडी BJP के लिए बनी परेशानी का सबब 

ये भी पढ़ें: पहले चरण के चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में अधिसूचना जारी, जानिए क्या है शेड्यूल  

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सोशल मीडिया ने यहां मंदा किया प्रचार का व्यापार!      
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज