छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ मिलना शुरू

दरअसल, राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने की घोषणा की थी.

News18 Chhattisgarh
Updated: May 21, 2019, 7:52 AM IST
छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ मिलना शुरू
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Chhattisgarh
Updated: May 21, 2019, 7:52 AM IST
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पुलिसकर्मियों को शर्तों के साथ रविवार से रोस्टर के मुताबिक वीकली ऑफ देने की शुरुआत कर दी गई है. दरअसल, राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने की घोषणा की थी.

जिले में सभी थाना, चौकी तथा पुलिसलाइन में तैनात कर्मचारियों का अवकाश रोस्टर तैयार किया गया है. वहीं, वीकली ऑफ की शुरुआत होने से पुलिसकर्मियों में उत्साह का माहौल है.



लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले ही सरगुजा एसपी सदानंद कुमार ने पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार वीकली ऑफ देने के लिए रोस्टर सहित सारी प्रक्रिया पूरी कर ली थी, लेकिन कुछ कारणों से इसे अमल में नहीं लाया जा रहा था. रोस्टर के मुताबिक रविवार को आरक्षी से लेकर निरीक्षक स्तर के कर्मियों को अवकाश मिला. सप्ताह के सात दिन के हिसाब से पुलिसकर्मियों को अवकाश देने का रोस्टर तैयार किया गया है.

SP को होगा अवकाश रद्द करने का अधिकार

वीकली ऑफ की व्यवस्था में उसे रद्द करने का अधिकार भी जिला अधीक्षक (एसपी) को दिया गया है. कानून-व्यवस्था के मद्देनजर एसपी पुलिस कर्मियों का अवकाश निरस्त कर सकते हैं. सरगुजा के एएसपी ओम चंदेल ने कहा कि साप्ताहिक अवकाश की पात्रता राजपत्रित पुलिस अधिकारियों और कार्यालयीन स्टाफ को नहीं है, क्योंकि उन्हें दूसरे विभागों की तरह रविवार और दूसरे अवकाश के दिन छुट्टी मिलती है.

ये भी पढ़ें-

शिक्षिका की अश्लील तस्वीर फेसबुक पर हुई वायरल, महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
Loading...

छत्तीसगढ़िया सरकार में मोर्चे पर क्यों है छत्तीसगढ़ी सिनेमा?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...