vidhan sabha election 2017

भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं को मिला सुनहरा मौका

Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 3:54 PM IST
भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं को मिला सुनहरा मौका
जानकारी देते भारतीय वायु सेना भोपाल के कमांडेंट इमरान खान
Amitesh Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 15, 2017, 3:54 PM IST
छत्तीसगढ़ में भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए बुधवार को प्रदेश के 13 जिले के युवा अंबिकापुर पहुंचे.

बता दें कि भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए जिला प्रशासन ने स्थानीय पीजी कॉलेज मैदान में पूरा प्रबंध किया था. भर्ती प्रक्रिया में देश के विभिन्न प्रदेशों आए वायु सेना के अधिकारियों ने भी छत्तीसगढ़ सरकार और अंबिकापुर प्रशासन के सहयोग की सराहना की.

इस दौरान बड़ी बात यह रही कि वायु सेना में भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं को ऐसा सुनहरा मौका मिला. अमूमन इस भर्ती प्रक्रिया में छात्रों को कक्षा 12वीं के टोटल मार्क्स में 60 प्रतिशत और इंग्लिश में 60 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य था.

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और वायु सेना के बीच सामंजस्य की वजह से छत्तीसगढ़ के युवाओं को इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 60 नहीं बल्की महज 50 प्रतिशत अंक ही चाहिए. मतलब जिन युवाओं का 12वीं परीक्षा में 60 प्रतिशत टोटल और इंग्लिश विषय में 50 प्रतिशत अंक है वो इस भर्ती में अपना भाग्य आजमा सकते हैं.

इस बारे में भारतीय वायु सेना भोपाल कमांडेंट इमरान खान ने बताया कि इसके बाद भी प्रदेश के युवाओं को वायु सेना में भर्ती के चार और मौके दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसमें सुबह कुल 3000 बच्चे टेस्ट देने आए थे, जिनमें से कई बच्चों के पास दस्तावेज और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा नहीं था.

ऐसे में इनमें से कुल 1350 बच्चों ने इसे क्लियर किया है. इसमें पहले पड़ाव में 496 बच्चों में से कुल बच्चे पास हुए हैं. उन्होंने कहा कि जो बच्चे नहीं भी पास हो रहे हैं उन्हें एक और मौका 18 नवंबर को  दिया जाएगा.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर