CM रघुवर दास ने मजदूरों को दिया खास तोहफा, कहा- मैंने भी मजदूरी की है, गरीबी को जिया है

मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने कहा कि मैंने भी मजदूरी की है और गरीबी को जिया है. इसलिए मजदूरों का दर्द हम समझते हैं.

  • Share this:

जमशेदपुर. पंडित दीन दयाल उपाध्याय (Pandit Deen Dayal Upadhyay) की जयंती पर असंगठित क्षेत्र के मजदूरों (Unorganized Workers) को रघुवर सरकार (Raghuvar Govt) ने खास तोहफा दिया. इनके लिए श्रम शक्ति अभियान (Shram Shakti Abhiyan) की शुरुआत की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने कहा कि मैंने भी मजदूरी की है और गरीबी को जिया है. इसलिए मजदूरों का दर्द हम समझते हैं.

सीएम ने कहा कि गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए हमारी सरकार अनवरत काम कर रही है. समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है.

प्रखंड स्तर पर लगेंगे रजिस्ट्रेशन कैंप 

श्रमशक्ति अभियान के तहत पूरे राज्य में प्रखंड स्तर पर रजिस्ट्रेशन कैंप लगाए जाएंगे. जहां 18 से 40 वर्ष के असंगठित क्षेत्र के मजदूर अपना रजिस्ट्रेशन करावा पाएंगे. इसके लिए मजदूरों को हर महीने 55 रुपये जमा कराना होगा. 60 साल की उम्र होने के बाद उन्हें प्रति माह तीन हजार रुपये पेंशन मिलेगा.
आदित्यपुर के फुटबॉल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय सांसद विद्युतवरण महतो, विधायक साधुचरण महतो, मेयर विनोद श्रीवास्तव और डीसी ए दोड्डे भी मौजूद रहे.



कोल्हान में जन आशीर्वाद यात्रा

गुरुवार से सीएम की कोल्हान में जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी. इसकी शुरुआत बहरगोड़ा से होगी. इस दौरान सीएम प्रमंडल की 14 सीटों का बस से दौरा कर जनता से आशीर्वाद मांगेंगे. एक अक्टूबर तक सीएम कोल्हान में सभाएं करते रहेंगे. इससे पहले उन्होंने संथाल परगना में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी.

इनपुट- रंजीत ओझा

ये भी पढ़ें- साइकिल से योजनाओं का प्रचार, विस चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुरू किया ये खास अभियान

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज