हाईकोर्ट ने भी दिया सचान हत्या की CBI जांच का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार सीबीआई से इसकी जांच का आदेश कल ही दे चुकी थी।

उत्तर प्रदेश सरकार सीबीआई से इसकी जांच का आदेश कल ही दे चुकी थी।

  • Share this:
    लखनऊ। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने परिवार कल्याण विभाग के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जेल में हुई हत्या मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आज आदेश दिया।

    उत्तर प्रदेश सरकार सीबीआई से इसकी जांच का आदेश कल ही दे चुकी थी। न्यायमूर्ति प्रदीपकांत और न्यायमर्ति रितुराज अवस्थी की खंडपीठ ने आज यह आदेश पारित किया। पिछले बुधवार को खंडपीठ ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अपना फैसला आज के लिये सुरक्षित कर लिया था।

    पिछले बुधवार को सरकारी अधिवक्ता ने हत्या की जांच के लिये विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनाने का आग्रह किया था। सचान की पिछले 22 जून को लखनऊ जेल में हत्या कर दी गई थी। उनके शरीर पर गहरे घाव के 9 निशान थे और उनका शव शौचालय में लटकता पाया गया था।

    पुलिस ने उन्हें परिवार कल्याण विभाग में वित्तीय अनियमितता के आरोप में पिछले अप्रैल में गिरफ्तार किया था। बाद में उन पर परिवार कल्याण विभाग के ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.पी.सिंह और विनोद आर्या की हत्या करने के षडयंत्र का आरोप लगाया गया।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.