Home /News /city-khabrain /

सगाई कर..करता रहा बलात्कार, फिर किया शादी ने इनकार

सगाई कर..करता रहा बलात्कार, फिर किया शादी ने इनकार

जिस घर में चल रही थी शादी की तैयारी, अहमदाबाद के उस घर में अब मातम है। 23 साल की दीपाली ने खुदकुशी कर ली, चंद दिनों पहले तक वो बेहद खुश थी।

    भावनगर। जिस घर में चल रही थी शादी की तैयारी, अहमदाबाद के उस घर में अब मातम है। 23 साल की दीपाली ने खुदकुशी कर ली, चंद दिनों पहले तक वो बेहद खुश थी। उसे लग रहा था कि उसने जो सपने देखे, वो कुछ ही दिनों में पूरे होंगे। लेकिन अचानक उनकी जिंदगी में एक तूफान आया और सब कुछ बिखर गया।

    अहमदाबाद की रहने वाली दीपाली की, जिस बिटिया की परवरिश नवनीत और हिना ने बड़े जतन से 23 साल तक की। कभी उसे डांटा-फटकारा तक नहीं। अचानक वो बिटिया हमेशा के लिए सबको छोड़कर चली गई। दीपाली ने खुदकुशी कर ली और पीछे छोड़ गई एक सुसाइड नोट।

    दरअसल जिस शख्स पर दीपाली ने भरोसा किया। जिस शख्स ने दीपाली को एक नहीं सात जन्म तक साथ निभाने के सपने दिखाए वही उसकी जान का दुश्मन बन गया। दीपाली ठाकर की सगाई 10 महीने पहले भावनगर के वीरेंद्र ठाकर के साथ हुई थी। वीरेंद्र का परिवार दीपाली के परिवार से ज्यादा सुखी था। इसलिए इस रिश्ते से दीपाली के घर वाले बहुत खुश थे। सगाई तय होने के बाद शादी के लिए 29 जनवरी 2012 की तारीख भी तय हो गई। तारीख तय होने के बाद शादी की तैयारियां शुरू हो गईं। दोनों परिवार एक-दूसरे से मिलने आने-जाने लगे। वीरेंद्र भी मिलने के लिए दीपाली को अक्सर बुलाने लगा। दोनों अक्सर साथ-साथ घूमने जाते, लेकिन इसी बीच 3 नवंबर को वीरेंद्र के मां-बाप ने शादी से इनकार कर दिया। वीरेंद्र के परिवार के इस फैसले के बाद दीपाली का पूरा परिवार सन्न रह गया। दीपाली को जब वीरेंद्र के परिवार के इस फैसले के बारे में पता चला तो उसे यकीन नहीं हुआ। उसने पिता से वीरेंद्र से मिलाने की जिद की। लेकिन जब वीरेंद्र और दीपाली की मुलाकात हुई तो इसके बाद वो बिल्कुल टूट सी गई। वीरेंद्र ने उसे भी शादी के लिए इनकार कर दिया था।

    वीरेंद्र के फैसले ने दीपाली को पूरी तरह तोड़ दिया। वो हताश हो गई और कुछ दिनों के बाद उसने घर में पंखे से लटक कर जान दे दी। दीपाली ने अपने सुसाइड नोट में इस बात का विस्तार से जिक्र किया है। सुसाइड नोट में दीपाली ने लिखा कि

    डियर मम्मी-पापा,
    मुझे माफ़ करना... मैं जीना चाहती थी और अपने सारे सपने भी पूरे करना चाहती थी। लेकिन वीरेंद्र ने मेरे सपनों को रौंद डाला है। मैंने आपसे एक बात छिपाई है। वीरेंद्र मुझे जब भी भावनगर अपने घर बुलाता था तो जबरन मेरे साथ बलात्कार करता था। मुझे उसने कहा था कि अगर मैंने ये बात किसी से बताई तो वो शादी से इंकार कर देगा। लेकिन मेरे साथ धोखा करके उसने आखिरकार यही किया। मेरी मौत के लिए मेरे सास-ससुर और वीरेंद्र ही जिम्मेवार हैं। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना।


    यही नहीं, दीपाली के पिता भी मानते हैं कि सगाई के बाद दीपाली को वीरेंद्र ने कई बार भावनगर बुलाया। यानी वीरेंद्र पर बेहद संगीन आरोप हैं। वीरेंद्र पर सगाई से पहले मंगेतर के साथ संबंध बनाने का आरोप है। शादी करने का भरोसा देकर ऐसा करने का आरोप है। कानून के नजरिए से बलात्कार का आरोप है। वहीं दीपाली के घरवालों का दावा है कि दीपाली से पहले भी वीरेंद्र ने दो और लड़कियों के साथ ऐसा ही किया। सगाई तय होने के बाद उसके साथ संबंध बनाए और बाद में शादी से इनकार कर दिया। अब दीपाली के परिवार वाले चाहते हैं कि जो भी दीपाली की खुदकुशी के लिए जिम्मेदार है उसे कड़ी सजा मिले। कसूरवारों को ऐसी सजा मिले जो दूसरों के लिए नजीर साबित हो।

    Tags: Blackmail, Marriage, Rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर