कोलकाता के बाजार में भीषण आग, 19 जिंदा जले फोटो

News18India
Updated: February 27, 2013, 2:59 AM IST
कोलकाता के बाजार में भीषण आग, 19 जिंदा जले <a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/'><font color=red>फोटो</font></a>
कोलकाता के सूर्यसेन बाजार में सुबह-सुबह भयंकर आग भड़क गई है। आग में जलकर 19 लोगों की मौत हो गई है। आग को बुझाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियों को लगाया गया है।
News18India
Updated: February 27, 2013, 2:59 AM IST
कोलकाता। कोलकाता के सूर्यसेन बाजार में सुबह-सुबह भयंकर आग भड़क गई है। आग में जलकर 19 लोगों की मौत हो गई है। आग को बुझाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियों को लगाया गया है। वहीं सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हादसा स्थल पर पहुंची और हालात का जायजा लिया।
फोटो
आग कागज के एक गोदाम से भड़की और इसके बाद इसने विकराल रूप धारण कर लिया। गोदाम में प्लास्टिक के सामान रखे थे। सूत्रों के मुताबिक आग बुझाने में मुश्किलें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि आग में कुछ लोग फंसे हुए भी हो सकते हैं। आग की वजह से सावधानी बरती जा रही है। सूर्यसेन बाजार बहुत ही भीड़भाड़ वाला इलाका है और ये सियालदाह स्टेशन से सटा हुआ है। इस इलाके में प्रिंटिंग का काम ज्यादा होता है। सूर्यसेन बाजार के नजदीक एक घनी बस्ती भी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आग में जलकर मरनेवाले लोगों के परिजनों को दो लाख रुयए मुआवजा दिया जाएगा। वहीं गंभीर रूप से जख्मी लोगों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने दुकान में सोने वाले दुकानदारों के लिए नाइट शेल्टर बनाया है, लेकिन उन्होंने नाइट शेल्टर में सोने से इंकार कर दिया। आमरी आगजनी मामले के बाद सरकार ने सभी से ये कहा था कि सुरक्षा के मानको का पूरा ध्यान रखें लेकिन किसी ने उन मानकों का पालन नहीं किया। बस्तियों में बने दुकानदारों को सरकार ने पहले ही मना किया था कि वो दुकान में नहीं सोएं।

पुलिस के मुताबिक सूर्यसेन नगर में आज तड़के 3.50 बजे आग लगी। उस वक्त लोग गहरी नींद में सोए थे। आग में झुलसे लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

First published: February 27, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर