होम /न्यूज /city-khabrain /घर उजड़ते देख 5 लोगों ने खुद को लगाई आग, 2 की मौत

घर उजड़ते देख 5 लोगों ने खुद को लगाई आग, 2 की मौत

गुजरात के राजकोट में अपना घर बचाने के लिए एक परिवार ने खुद को आग के हवाले कर दिया। नगर निगम का दस्ता अतिक्रमण हटाने के ...अधिक पढ़ें

    राजकोट। गुजरात के राजकोट में अपना घर बचाने के लिए एक परिवार ने खुद को आग के हवाले कर दिया। नगर निगम का दस्ता अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनका घर तोड़ने पहुंचा था। विरोध में इन लोगों ने म्युनिसिपल कमिश्नर के दफ्तर में केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। आग लगाने वाले 5 लोगों में 2 शख्स की मौत हो चुकी है। इस घटना के खिलाफ कांग्रेस ने कल राजकोट बंद का ऐलान किया है।

    रोते-बिलखते ये लोग खुशकिस्मत थे कि उन्हें आग की लपटों से बचा लिया गया। लेकिन इसी परिवार के पांच सदस्यों ने खुद को आग के हवाले कर दिया। ये परिवार अपना आशियाना तोड़े जाने के खिलाफ नगर निगम के दफ्तर पहुंचा। वहां कोई कुछ समझे इसके पहले ही सबने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन तब तक पांचों बुरी तरह झुलस चुके थे। घायलों को बाद में पास के अस्पताल पहुंचाया गया।

    राजकोट शहर के एसीपी बीडी रबारी ने कहा कि पुलिस इस मामलें की जांच कर रहे हैं। जो भी होगा वो आगे बताएंगे।

    दरअसल ये परिवार कुछ सालों से राजकोट के छोटू नगर इलाके की एक सोसायटी के करीब खाली प्लॉट पर रहता था। सोसायटी के लोगों ने इसके खिलाफ नगर-निगम में अतिक्रमण की शिकायत कर दी। एक तरफ नगर-निगम का दस्ता मकान तोड़ने पहुंचा, तो दूसरी ओर ये परिवार नगर निगम के दफ्तर पहुंच गया। परिवार के आग लगाने की खबर सुनकर लोग सड़कों पर इकट्ठा होने लगे और गुस्से में भीड़ ने एक बस को निशाना बनाते हुए आग लगा दी। कांग्रेस पार्टी ने घटना के खिलाफ राजकोट बंद का ऐलान किया है।

    राजकोट शहर के कांग्रेस पार्टी प्रमुख जसवंत भट्टी ने कहा कि यह काफी निंदनीय घटना है। हम कल इसके खिलाफ राजकोट बंद का ऐलान कर रहे हैं। किसी भी हाल मैं राजकोट को बंध करवाएंगे।

    खुद को आग के हवाले करने वालों में एक की मौत हो चुकी है। बाकी 4 लोगों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। जिससे मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। घटना जिस तरह हुई है उन हालात में सियासी संग्राम होना तय है।

    Tags: Congress, Gujarat, Rajkot

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें