लाइव टीवी

कश्मीर: आतंकियों की साजिश नाकाम, 8 गिरफ्तार

News18India
Updated: October 28, 2014, 7:02 AM IST

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ये आतंकी चुनावी रैलियों और नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।

  • News18India
  • Last Updated: October 28, 2014, 7:02 AM IST
  • Share this:
जम्मू। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ये आतंकी चुनावी रैलियों और नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे। पुलिस का कहना है कि इस गिरफ्तारी के साथ ही लश्कर का वो मॉड्यूल भी बेनकाब हो गया जो घाटी में जहर घोलने के लिए आतंकियों की भर्ती कर रहा था।

ये आतंकी जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान वीआईपी रैलियों को निशाना बनाने की फिराक में था। मगर इससे पहले की ये अपने नापाक इरादों में कामयाब होते पुलिस ने 8 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और सेना की 30 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक बारामुला जिले के सोपोर में लश्कर के रिक्रूटमेंट मॉड्यूल को पकड़ा है। इस मॉड्यूल के 8 सदस्यों में तीन सगे भाई हैं।

सूत्रों के मुताबिक इन सभी की भर्ती पाकिस्तान के आतंकी उमर खिताब ने की थी और वही घाटी में लश्कर के मॉड्यूल को ऑपरेट करता है। पुलिस के मुताबिक ऐसे लड़कों को लश्कर में शामिल करने के बाद उमर खिताब उन्हें हथियार और दूसरा सामान मुहैया कराता था। इन आतंकियों को पैसा और हथियारों की सप्लाई का जिम्मा सौंपा गया था। बहरहाल जम्मू कश्मीर में चुनाव के ऐलान से एक दिन बाद मिली इस बड़ी कामयाबी से पुलिस ने राहत की सांस ली है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2014, 7:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading