अपना शहर चुनें

States

आसाराम: एक और गवाह का मर्डर, किसका हाथ?

मुजफ्फरनगर में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड पर संत आसाराम के नौकर की गोली मारकर हत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं।

  • News18India
  • Last Updated: January 12, 2015, 3:05 AM IST
  • Share this:
बिनेश पवार

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड पर संत आसाराम के नौकर की गोली मारकर हत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं। अखिल गुप्ता नाम का ये शख्स आसाराम के आश्रम में नौकरी करता था और जब आसाराम को रेप मामले में गिरफ्तार किया गया तो गुजरात पुलिस अखिल गुप्ता को मुजफ्फरनगर से पूछताछ के लिए अपने साथ गुजरात ले गई थी।

आसाराम केस के अहम गवाह अखिल गुप्ता की गोली मारकर हत्या किए जाने के बावजूद उसका परिवार बिल्कुल खामोश है। कोई कुछ कहना ही नहीं चाहता। अखिल गुप्ता मुजफ्फरनगर में डेयरी का काम करता था। रविवार रात वो डेयरी बंद करके लौट रहा था तभी उसे रास्ते में गोली मार दी गई।



आपको बता दें कि अखिल पहले आसाराम के अहमदाबाद स्थित आश्रम में बतौर रसोइया काम करता था। आसाराम पर रेप का आरोप लगने से कुछ समय पहले ही अखिल साथ अहमदाबाद से लौट आया था। आसाराम की गिरफ्तारी के बाद गुजरात पुलिस अखिल को पूछताछ के लिए साथ ले गई थी, जहां वो सरकारी गवाह बन गया था।
हालांकि यूपी पुलिस की मानें तो उसे पता ही नहीं कि इतने महत्वपूर्ण केस का मुख्य गवाह उनके यहां रह रहा था। आसाराम इस वक्त एक अन्य नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में जोधपुर की जेल बंद हैं। सबसे पहला सवाल यही है कि आसाराम के खिलाफ चल रहे मामलों के गवाहों से किसकी दुश्मनी हो सकती है। आखिर कौन लोग हैं जो आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों को मौत के घाट उतार रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अखिल गुप्ता ने आसाराम को लेकर कई अहम खुलासे किए थे बताया ये भी जा रहा है कि मृतक अखिल गुप्ता को सरकारी गवाह भी बनाया गया था। हालांकि सरकारी गवाह के मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस अभी कोई पुष्टि नहीं कर रही हैं। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जानकारी में जुटी हैं और ये भी जानकारी की जा रही है कि आखिर अखिल गुप्ता को गोली किसने और क्यों मारी है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज